डीएम ने सब- डिवीज़न स्तर पर कोविड-19 की तैयारियों को लेकर की दैनिक समीक्षा बैठक

सरहद का साक्षी,

नई टिहरी: जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कोरोना वायरस कोविड-19 को लेकर सब- डिवीज़न स्तर पर दैनिक रूप से सम्पन्न कार्यो व गतिविधियों की जिला कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा की।

डीएम ने सब- डिवीज़न स्तर पर कोविड-19 की तैयारियों को लेकर की दैनिक समीक्षा बैठक
जिलाधिकारी ने हाल ही 24 घंटे के भीतर कोरोना पॉजिटिव आए क्लस्टर केसेस वाले गांवों में कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। वहीं ग्राम पंचायत स्तर पर लक्षण युक्त व्यक्तियों हेतु दवाओं के किटों को निगरानी समिति की सदस्य आशा कार्यकर्ती के डिस्पोजल/निवर्तन में रखते हुए वितरण का लेखा-जोखा रजिस्टर में अंकित करवाने के निर्देश उप -जिलाधिकारियो को दिए हैं।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने पशु चिकित्सा अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन घोषित गांव में निरंतर निरीक्षण किये जाने के निर्देश दिए है, इस हेतु उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर ऑक्सीजन बैंक बनाए जाने की संभावनाओं को लेकर प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को प्लान तैयार करने को कहा है।

उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र पेटब मैं वार्ड बॉय, सफाई कर्मी की तैनाती हेतु उप जिलाधिकारी टिहरी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएचसी पीएचसी व सब सेंटर को मजबूती प्रदान करने के लिए आवश्यक सुधारीकरण के कार्यों, उपकरणों की आवश्यकता के संबंध में 15 जून तक रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने बारिश के कारण क्षतिग्रस्त जनपद की आंतरिक सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग को टीवी समीक्षा की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, सीएमओ सुमन आर्य, सभी उपजिलाधिकारी, प्रभारी चिकित्सधिकारी उपास्थिति थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share