व्यापार सभा की सराहनीय पहल: गजा में रहेगा तीन दिन का पूर्ण लॉकडाउन 

गजा: व्यापार सभा गजा ने आज बैठक कर शासन को आइना दिखाने की शुरुआत की है । व्यापार सभा की बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 7,8,9 तारीख को बाजार की सभी दुकानों को बंद रखा जायेगा । इसमें केवल मेडिकल दुकानों को छूट रहेगी । अन्य सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी । व्यापारियों ने यह निर्णय कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया है ।

व्यापार सभा की सराहनीय पहल: गजा में रहेगा तीन दिन का पूर्ण लॉकडाउन

व्यापार सभा गजा के पूर्व अध्यक्ष मकान सिंह चौहान, सहित सभा के अन्य सदस्यों उम्मेदसिंह पयाल , पुषपाल सिंह खाती , विजेन्द्र सिंह चौहान , ने बताया कि गजा बाज़ार में चारों ओर से आवागमन है लोग सामान लेने आते हैं लेकिन कोरोनावायरस के कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैलने की संभावना अधिक है ।

व्यापार सभा गजा ने आज बैठक कर शासन को आइना दिखाने की शुरुआत की है । व्यापार सभा की बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 7,8,9 तारीख को बाजार की सभी दुकानों को बंद रखा जायेगा । इसमें केवल मेडिकल दुकानों को छूट रहेगी

उन्होंने कहा कि हालांकि प्रशासन व नगर पंचायत पूरी तरह से सहयोग कर रहा है लेकिन दुकानों के खुले रहने से आवागमन होता रहा है । गजा बाज़ार के व्यापारियों ने विगत समय पर भी सबसे पहले बाजार का समय कम करने का निर्णय स्वयं लिया था । जिसकी प्रशासन ने भी प्रशंसा की थी अबकी बार लोगों ने स्वयं ही लाकडाउन लगाने का निर्णय लिया है ।

यह लाकडाउन शुक्रवार , शनिवार तथा रविवार को रहेगा । इस बंद से स्वास्थ्य सेवाओं को ही मुक्त रखा गया है बाकि सभी दुकानों को बंद रखा जायेगा । गजा व्यापार सभा के इस फैसले का प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल ने स्वागत किया है ।

कोरोनावायरस की कड़ी तभी टूट सकती है जब बंद रहेगा । संगठन ने वार्ड नंबर 1 के निवासी स्व. ताजवीर सिंह चौहान के निधन पर भी दुख व्यक्त किया है । विदित हो कि गजा व्यापारियों ने मास्क लगाने पर ही सामान देने की पहल की थी ।

Print Friendly, PDF & Email
Share