नकोट के कैंसर रोगी को प्रशासन की सक्रियता से मिला ऑक्सिजन फ्लो मीटर

सरहद का साक्षी,

नई टिहरी: गत दिवस लगभग मध्याह्न में जिलाधिकारी इवा श्रीवास्तव के मोबाइल पर एक व्हाट्सएप मैसेज आया। मैसेज भेजने वाले नकोट के प्रणय उनियाल थे। इनके पिता जी को विगत 5-6 वर्षों से फेफड़े का कैंसर है, जिस कारण घर पर ही ऑक्सिजन की व्यवस्था भी कर रखी है। अभी लगभग 10 दिन पहले देहरादून में कोविड का टेस्ट करवाया, तो रिपोर्ट पोजेटिव थी, यह भी समस्या बढ़ाने वाली बात थी। लेकिन अचानक इनके पास उपलब्ध ऑक्सिजन मैकेनिज़्म में लगा ऑक्सिजन फ्लो मीटर खराब हो गया था, जिससे ऑक्सिजन लीक हो रही थी तथा पिताजी को लगे मास्क तक पूरी ऑक्सिजन नहीं पहुंच पा रही थी। इन्होंने जिलाधिकारी महोदया को भेजे व्हाट्सएप मैसेज में एक ऑक्सिजन फ्लो मीटर दिलवाने का निवेदन किया।

जिलाधिकारी  ने व्हाट्सएप मैसेज का तत्काल संज्ञान लिया। जिला आपदा/कोविड कण्ट्रोल रूम को जिलाधिकारी महोदया से बिना समय गवाये कार्यवाही के निर्देश मिल चुके थे।

जिला आपदा/कोविड कण्ट्रोल रूम से सम्पर्क प्रारम्भ हो चुका था। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में ऑक्सिजन फ्लो मीटर उपलब्ध था। जिसकी जानकारी प्रणय उनियाल जी को दी गयी। उनियाल जी ने बताया कि उनके भाई चम्बा में रहते हैं और वो ऑक्सिजन फ्लो मीटर को मुख्य चिकित्साधिकारी के कार्यालय से प्राप्त करेंगे। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय को इसकी सूचना दी गयी। *सांय को ही मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा उनियाल जी के भाई को ऑक्सिजन फ्लो मीटर उपलब्ध करवा दिया गया।*

प्रणय उनियाल जी का कहना है कि “डी.एम. महोदया द्वारा निरन्तर सराहनीय कार्य किया जा रहा है। डी.एम. मैडम की टीम जो कोविड नियंत्रण में लगी है, का धन्यवाद। मुझे तुरन्त ऑक्सिजन फ्लो मीटर दिलाने के लिए मै हृदय से डी.एम. मैडम का आभारी हूँ।”

*जिला आपदा/कोविड कण्ट्रोल रूम, टिहरी गढ़वाल
☎️ 01376-234793, 01376-233433.

Print Friendly, PDF & Email
Share