सड़कों के किनारे अव्यवस्थित निर्माण सामग्री अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाय: जिलाधिकारी

नई टिहरी: जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान प्रायः यह देखने मे आ रहा है कि शहरी क्षेत्रों में कतिपय व्यक्तियों द्वारा भवन निर्माण सामग्री यथा सीमेंट, इंट, बजरी, सरिया इत्यादि सड़क के किनारे अव्यवस्थित रूप से डाली गई है। जिससे आमजन को आवागमन में अनावश्यक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान प्रायः यह देखने मे आ रहा है कि शहरी क्षेत्रों में कतिपय व्यक्तियों द्वारा भवन निर्माण सामग्री यथा सीमेंट, इंट, बजरी, सरिया इत्यादि सड़क के किनारे अव्यवस्थित रूप से डाली गई है।

उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों, नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे अतिक्रमणकारियों का तत्काल चिह्नीकरण करते अर्थदंड वसूलने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि उक्त अतिक्रमण हटाने में पुलिस बल की आवश्यकता हो तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से पुलिस बल की मांग की जाय।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को चेताया कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर संबंधित अधिकारी के प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
Share