पोस्ट मास्टर भट्ट को सेवानिवृत्ति पर दी भावोन्नमत विदाई

रिपोर्ट: कवि : सोमवारी लाल सकलानी, निशांत

चम्बा:  44 साल की संतोषजनक सेवाओं को पूर्ण करने के बाद , चंबा उप- डाकघर के सम्मानित पोस्ट मास्टर श्री खेमराज भट्ट जी की सेवानिवृत्ति हो गई ।
खेमराज भट्ट  बहुत कम समय चंबा उप डाकघर में पोस्ट मास्टर के पद पर कार्यरत रहे लेकिन कम समय में उन्होंने क्षेत्रवासियों के दिलों में अपना स्थान बना लिया।

पोस्ट मास्टर भट्ट को सेवानिवृत्ति पर दी भावोन्नमत विदाई
अत्यंत सौम्य और सरल स्वभाव के श्री भट्ट जी अपने सेवाकाल में ग्राहकों की सुविधाओं के प्रति सदैव संवेदनशील रहे। मधुर स्वभाव के धनी श्री भट्ट जी का अपने सहयोगियों के साथ बहुत ही सौम्य और सौहार्दपूर्ण व्यवहार रहा ,जो कि आज उनकी सेवानिवृत्ति के अवसर पर साफ दिखाई दिया।
उनकी सेवानिवृत्ति का मुख्य कार्यक्रम आज नई टिहरी में आयोजित किया गया है लेकिन चंबा में कार्यरत होने के कारण उनके सहयोगियों और चंबा शहर के गणमान्य व्यक्तियों के द्वारा उन्हें भावभीनी विदाई दी गई ।

44 साल की संतोषजनक सेवाओं को पूर्ण करने के बाद , चंबा उप- डाकघर के सम्मानित पोस्ट मास्टर श्री खेमराज भट्ट जी की सेवानिवृत्ति हो गई ।
मेरा श्री भट्ट जी से कुछ ही दिन का परिचय है लेकिन जब कल सायं उनका टेलीफोन आया तो मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि इतने कम समय में ही श्री भट्ट जी ने मुझे अपने विदाई समारोह में आमंत्रित किया, यह किसी सौभाग्य से कम नहीं है।
श्री खेमराज भट्ट हमारे विकासखंड जौनपुर के मूल निवासी हैं और थट्यूड में काफी समय पूर्व उनके पूर्वज, पट्टी -सकलाना के सेमवाल गांव से यहां बस गए थे। वह थत्युड के पास स्थित गांव में चले गए जो कि अब उनका मूल गांव है ।

सौभाग्य से कम नहीं है। श्री खेमराज भट्ट हमारे विकासखंड जौनपुर के मूल निवासी हैं और थट्यूड में काफी समय पूर्व उनके पूर्वज, पट्टी -सकलाना के सेमवाल गांव से यहां बस गए थे। वह थत्युड के पास स्थित गांव में चले गए जो कि अब उनका मूल गांव है ।
श्री भट्ट जी ने टिहरी और उत्तरकाशी जनपद के विभिन्न स्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं । उत्तरकाशी जनपद में अनेक स्थानों के साथ ,टिहरी जनपद मुख्यालय, घनसाली , थत्युड और चंबा में उन्होंने अपनी उत्कृष्ट सेवाएं दी। कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया है।
आज विदाई के अवसर पर मेरे पूर्व साथी तथा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री सूर्य चंद्र सिंह चौहान , नई टिहरी से पोस्ट ऑफिस निरीक्षक श्री रावत, प्रभारी पोस्ट मास्टर श्री आनंद सिंह कोठारी ,कवि सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत ‘ के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए पोस्ट मास्टर ,डाक कर्मी मौजूद थे।
उनके गांव तथा जौनपुर प्रखंड से भी अनेकों जनप्रतिनिधि, उनके रिश्तेदार, बेटी दामाद ,भाई आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री भट्ट जी की कार्य कुशलता और मधुर स्वभाव की सभी लोगों ने सराहना की तथा उनके भावी जीवन की सुखमय कामना की ।
श्री भट्ट जी जीवन की दूसरी पारी अधिक सुखमय हो। स्वस्थ रहें ,सुखी रहें और अपने विशद अनुभवों से मार्गदर्शन करें।

Print Friendly, PDF & Email
Share