महाविद्यालय पाबौं में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत निबंध प्रतियोगिता आयोजित

महाविद्यालय पाबौं में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत निबंध प्रतियोगिता आयोजित

रिपोर्टः विक्रम सिंह रावत,

पौड़ीः राजकीय महाविद्यालय पाबौं में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अर्थशास्त्र परिषद की ओर से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

राजकीय महाविद्यालय पाबौं में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत अर्थशास्त्र परिषद की ओर से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  अर्थशास्त्र परिषद के संयोजक डॉ. मुकेश शाह ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए छात्रों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा कुटीर एवं खादी उद्योगों के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों एवं उनके आर्थिक विचारों से अवगत करवाया।

अर्थशास्त्र परिषद के संयोजक डॉ. मुकेश शाह ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए छात्रों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा कुटीर एवं खादी उद्योगों के उत्थान के लिए किए गए प्रयासों एवं उनके आर्थिक विचारों से अवगत करवाया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर आर.के. उमान ने छात्र-छात्राओं को आत्मनिर्भर भारत बनाने हेतु महात्मा गांधी के सि़द्धान्तों को आत्मसात् करने एवं स्थानीय संसाधनों से कुटीर एवं खादी उद्योगों को आरम्भ करने के बारे में जानकारी दी।

इस प्रतियोगिता में बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा काजल बिष्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि ज्योति बी.ए. प्रथम पंचम सेमेस्टर द्वितीय एवं निकिता शर्मा बी.ए. द्वितीय वर्ष ने तृतीय स्थान पर रहीं।

इस कार्यक्रम में डॉ. कुसुम लता नौटियाल, डॉ. रजनी बाला, डॉ. अनिल शाह, डॉ.  सुनीता चौहान आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share