कैंडल मार्च निकाल कर टिहरी कांग्रेस ने रैणी आपदा की दिवंगत आत्माओं को दी श्रद्धांजलि

नई टिहरी: चमोली जनपद के रैणी गांव में आई दैवीय आपदा में मारे गए लोगों के प्रति जिला/शहर कांग्रेस कमेटी टिहरी के द्वारा बौराड़ी साई चौक में कैंडल मार्च निकाल कर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई।

कैंडल मार्च निकाल कर टिहरी कोंग्रेस ने रैणी आपदा की दिवंगत आत्माओं को दी श्रद्धांजलि

 जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए हम भगवान बद्रीविशाल से प्रार्थना करते हैं कि परमपिता परमात्मा दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में जगह दे और शोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कांग्रेस परिवार इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिजनों के साथ है ।

उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि जितना जल्दी हो सके रेस्क्यू कार्य में तेजी लाई जाए।2 हफ्ते बीत जाने के बाद भी अभी तक मात्र 63 मृतकों के शरीर ही मिल पाये हैं जबकि 202 लोगों की  गुमशुदगी की संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा जिन परिवारों के परिजन विगत 2 सप्ताह से लापता हैं उनके घर परिवारों पर किस तरह की बीत रही होगी यह सोचनीय विषय है।उनके साथ सरकार को खड़ा होना चाहिए और उन्हें हर संभव मदद करनी चाहिए।

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा अब सरकारों को बड़े-बड़े बांध बनाने की जगह छोटे-छोटे बांध बनाने पर ध्यान देना चाहिए।हिमालय का यह उन्मादित क्षेत्र है। यहां जोन तीन और चार की जो पहाड़ियां हैं वह बहुत कमजोर हैं इसलिए इसके अध्ययन के लिए भी सरकार को भू वैज्ञानिकों की कमेटी बनाकर इसका अध्ययन करना चाहिए।

 उपरोक्त कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुशर्रफ अली ,महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत ,आशी रावत , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी  अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल, रजाखेत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष मान सिंह रौतेला, वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद सिंह बेलवाल, जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रदीप भट्ट ,असद आलम ,मोहमद परवेज , सभासद सतीश चमोली, राजू शर्मा ,अमित चमोली, दीपक चमोली, शकील अहमद ,रवि कुमार, आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Share