कांग्रेस पार्टी ने जिला मुख्यालय नई टिहरी में किया पदयात्रा के साथ  प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी तीन काले कानूनों के विरोध और मंहगाई, डीजल, पेट्रोल के दामों में भारी बृद्धि के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने जिला मुख्यालय नई टिहरी में की  पदयात्रा व  प्रदर्शन।

नई टिहरी: आज जिला मुख्यालय नई टिहरी में जनपद के कांग्रेस जनों द्वारा कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी  से  कलेक्ट्रेट भवन तक केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन किसान विरोधी कानून के विरोध में पदयात्रा कर और डीजल पेट्रोल के बढ़े हुए दामों का विरोध करते हुए  मारुति गाड़ी को धक्के मार कर कलेक्टर तक पहुंचाया। साथ ही खाली सिलेंडर के साथ और आलू प्याज टमाटर की माला बनाकर भाजपा सरकार का जमकर विरोध किया गया ।

कांग्रेस पार्टी ने जिला मुख्यालय नई टिहरी में किया पदयात्रा के साथ  प्रदर्शन

कार्यक्रम में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने कहा आज देश में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है देश में रंगा बिल्ला की सरकार चल रही है अडॉनी और अंबानी देश को लूटने में लगे हैं मोदी सरकार को गरीब की कोई परवाह नहीं है उन्हें सिर्फ देश की संपत्ति को बेचने से मतलब है ।

उन्होंने कहा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड में हजारों बेरोजगार नौजवानों को रोजगार देने का काम किया लेकिन आज की सरकार बेरोजगारों के साथ छलावा कर रही है महंगाई चरम पर है गरीब की थाली का अन्न महंगा हो  गया और सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करके झूठ पर झूठ बोल कर आम जनमानस को धोखा दे रही है ।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि आज बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खा रहा है किसान देश की राजधानी के चारों तरफ बॉर्डर पर विगत तीन महीने से धरना और प्रदर्शन कर रहा है लेकिन सरकार की कान में जूं नहीं रेंग रहा है यह अहंकारी सरकार है यह बनियों की सरकार सिर्फ उद्योगपतियों का घर भरने जा रही है और देश के दबे कुचले लोग भुखमरी के कगार पर हैं ।

नरेंद्रनगर देवप्रयाग के अध्यक्ष हिमांशु बिजलवान ने कहा कि आज हर तरफ लूट मची हुई है गरीबों का जीना दुश्वार हो गया है महंगाई चरम पर है गैस और राशन के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार कुंभकरण की नींद सो रखी है ।

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सूरज राणा और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला ने कहा की भाजपा सरकार के राज में हमेशा गरीब आदमी भुखमरी के कगार पर रहता है चारों तरफ आपदा ,भय और डर का माहौल है भाजपा के लोग प्रदेश को लूटने में लगे हैं।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दर्शनी रावत और शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि आज कोबिड बीमारी के बाद टिहरी जनपद में पेंसठ हजार बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खा रहा है और भाजपा अपने चहेतों को बैंक से ऋण दिला रहे हैं बैंकों को लूटने में लगे हैं आम जनता से उनका कोई सरोकार नहीं है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय  गुनसोला और सोबनसिंह नेगी ने कहा की भाजपा ने कभी भी विकास की राजनीति नहीं की कभी जाति के नाम पर कभी धर्म के नाम पर कभी राम और रहीम के नाम पर कभी मंदिर और मस्जिद के नाम पर इस देश के नौजवानों को माताओं बहनों को बरगलाने का काम किया उनका विकास से कोई सरोकार नहीं है इसलिए आम जनमानस अब समझ चुका है भाजपा की कथनी और करनी में कितना अंतर है।

उपरोक्त कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के सचिव  कुलदीप पवार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विक्रम सिंह पवार, आनंद मोहन सकलानी ,आसी रावत ,मान सिंह रौतेला, राजेंद्र प्रसाद डोभाल, उत्तम सिंह रावत,  शिवेंद्र रतूड़ी , ममता उनियाल ,कौशल्या पांडे ,अनिता रावत ,नवीन सेमवाल ,विक्रम सिंह धनोला, विजेंद्र सिंह रावत, हिमांशु रावत, खुशीलाल ,किशोर सिंह मंदरवाल,अमित चमोली ,राजू शर्मा ,मनीष कुकरेती ,सुजीत कुरियाल, अभय बिजलवान ,अजय रमोला, मंजू देवी ,गब्बर सिंह रावत ,दरबान सिंह धनोला,जगत सिंह चौहान, सौरभ धनोला ,रघुवीर चौहान ,पंकज चौहान ,डॉक्टर राजेंद्र महर ,धनीराम नौटियाल, अजय लाल ,प्यार सिंह रावत, शिवेंद्र रावड़ी ,उत्तम सिंह रावत, मोहमद हनीफ आदि लोग उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share