दुर्घटना : चाका गजा मार्ग पर ट्रक खाई में गिरा, एक की मौत  

चाका: आज  प्रातः 10 बजे के लगभग ग्राम सेरा देवप्रयाग से ग्रमीण द्वारा थाना देवप्रयाग पर जरिये फोन से सूचना दी कि ग्राम सेरा के पास एक ट्रक नीचे गहरी खाई में गिर गया है।

इस सूचना पर  थानाध्यक्ष महिपाल रावत  उप निरीक्षक सुधांशु कौशिक एवं थाने के फोर्स  के साथ मय आपदा उपकरणों सहित मौके पर पहुंचा।  मौके पर एक ट्रक संख्या Uk 07CA 3481  टाटा 709 रोड से करीब 200 मीटर नीचे खाई में गिरा पड़ा था।

Truck falls into a ditch on Chaka Gaja road, one killed 

रेस्क्यू कर तुरंत नीचे खाई में जाकर देखा तो 2 व्यक्ति घायल अवस्था में अलग -अलग पड़े थे,  जिनको चेक किया तो देखा उनमे से एक व्यक्ति के सिर व शरीर पर गम्भीर चोटे थी व बेहोशी की हालत में था और दूसरे के पांव व शरीर पर चोटे थी, वह  हल्का-हल्का बोल रहा था दोनो को तुरन्त रेस्क्यू ऑपरेशन कर 108 व हॉस्पिटल के एम्बुलेंस से उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल बागी देवप्रयाग भेजा गया।

जिसमें ट्रक चालक रजनीश बर्थवाल पुत्र  स्व. सुंदर सिंह उम्र 29 निवासी सेलाकुई देहरादून का घायल होने पर उपचार चल रहा है  तथा दूसरा व्यक्ति  अभिषेक पुत्र श्री धीरज लाल उम्र 20 वर्ष नवासी जियालगढ गांव कीर्तिनगर ब्लॉक  का रहने वाला था और जैसे  ही घर वालों को पता चला घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया और गांव में दुख पूरा गांव हो गया है  को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किया गया, जिसके परिजनों को सूचना दे दी गई है मृतक का पंचायत नामा की कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस द्वारा 2 घण्टे रेस्क्यू कर ड्राइवर को बेहोशी की हालत में तुरंत रेस्क्यू कर हॉस्पिटल भेजने पर उनकी जान बच गई। दूसरे व्यक्ति को न बचा पाने पर बड़ा दुःख हुआ है पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही कर घायल ड्राईवर को सकुशल बचा लेने पर आस पास के लोंगो ने पुलिस की काफी प्रशंसा की

ड्राइवर रजनीश ने बताया कि मैं गत दिवस रात्रि  8 बजे देहरादून से उक्त वाहन में कुरकुरे चिप्स लेकर गोपेश्वर को वाया गजा चाका होते हुए आया था सेरा के पास अचानक गाड़ी का स्टेरिंग लॉक होने पर कट नहीं पाया और गाड़ी खाई में गिर गई, जिस लड़के की डेथ हुई है वह  मेरे साथ देहरादून से लिफ्ट लेकर बैठा और उसको श्रीनगर जाना था।

Print Friendly, PDF & Email
Share