सेवानिवृत्त तथा अन्यत्र स्थानांतरित कर्मियों बाबत आख्या एक सप्ताह के भीतर आख्या उपलब्ध करायें अधिकारी: डी.एम.

नई टिहरी: जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कार्यालय ज्ञाप जारी करते हुए कहा है कि नई टिहरी में पूल्ड हाउसिंग के अंतर्गत निर्मित आवासों का आवंटन जिला कार्यालय एवं रख-रखाव प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग नई टिहरी के द्वारा किया जाता है। नई टिहरी में पूल्ड हाउसिंग आवासों को नई टिहरी मुख्यालय में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों को आवंटित किया जाता है।

Provide information in respect of retired and transferred personnel within one week. Officer: DM

जिलाधिकारी ने कहा कि यह संज्ञान में आ रहा है कि कई अधिकारियों कर्मचारियों के सेवानिवृत्त एवं स्थानांतरित होने पर आवंटित आवास खाली करते समय उस आवास का बिजली एवं पानी के अंतिम बिलों को जमा कराए बिना ही आवास का कब्जा छोड़ दिया जाता है और कतिपय अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा आवास का कब्जा अपने स्तर से ही बिना आवंटन के अन्य को सौंप दिया जाता है, जबकि उक्त आवास की चाबी आवास खाली करने के उपरांत जिला कार्यालय में संबंधित पटल सहायक के पास जमा की जानी चाहिए।ऐसी स्थिति में नए अधिकारी/ कर्मचारी को बिजली पानी के संयोजन का अपने नाम स्थानांतरित करने में अनावश्यक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

जिलाधिकारी ने समस्त विभागाध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया कि नई टिहरी स्थित पूल्ड हाउसिंग के अंतर्गत आवंटित सरकारी आवासों में निवासरत अधिकारियों/कर्मचारियों को बिना जल संस्थान एवं विद्युत विभाग की अदेयता प्रमाण पत्र की रसीद जमा किये बिना कार्यमुक्त ना किया जाए। इसके पश्चात ही संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी के सेवानिवृत्त के उपरांत देयकों का भुगतान तथा स्थानांतरित कर्मचारी को कार्यमुक्त किया जाए। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा आवंटित सरकारी आवास के बिजली-पानी के बिलों का भुगतान किए बिना पेंशन स्वीकृति स्थानांतरित कर्मी को कार्यमुक्त किया जाता है तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित विभाग के कार्यालयाध्यक्ष की होगी। कहा कि यह भी संज्ञान में आया है कि कतिपय अधिकारी/कर्मचारी सेवानिवृत्त तथा अन्यत्र स्थानांतरित होने के पश्चात भी आवंटित आवासों  पर अनाधिकृत रूप से अध्यसित है तथा उनके द्वारा आवंटित आवासों का निर्धारित किराया भी जमा नहीं किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने समस्त विभागाध्यक्षों/कार्यालयाध्यक्षों को अपने-अपने विभागों से सेवानिवृत्त तथा अन्यत्र स्थानांतरित कर्मियों के संबंध में आख्या एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Share