पी.जी. कॉलेज कोटद्वार में ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

रिपोर्ट: डॉ. दलीप सिंह, 

पौडी : भारत सरकार एवं उच्च शिक्षा निदेशालय से प्राप्त निर्देशों के क्रम में पी.जी. कॉलेज कोटद्वार के इतिहास विभाग द्वारा “राष्ट्रीय युवा पखवाड़े” के अंतर्गत स्वामी विवेकानंद जी पर आधारित एक ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बी.ए. प्रथम वर्ष से लेकर एम. ए. तृतीय सेमेस्टर तक के कुल 308 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया |

प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य छात्रों को स्वामी विवेकानंद जी के कार्यों एवं उनके जीवन दर्शन से परिचय कराना था । महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफ़ेसर जानकी पंवार ने इतिहास विभाग के प्रभारी डॉ प्रवीन जोशी को विशेष रूप से शुभकामनाएं प्रेषित की तथा कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं छात्र-छात्राओं को भारतवर्ष की महान विभूतियों के कार्यों से अवगत कराती हैं तथा उनके बताए गए रास्तों पर चलने हेतु प्रेरणा देती हैं ।

इस विभागीय प्रतियोगिता में बी.ए. पंचम सेमेस्टर की छात्रा कु. करिश्मा पुत्री श्री चन्द्र मोहन ने प्रथम स्थान, तथा बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा साक्षी पुत्री श्री विजय सिंह रावत एवं कु. रोजिया पुत्री श्री सरीफ, (बी.ए. प्रथम वर्ष) ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान तथा शुभम चन्द्र भारद्वाज पुत्र श्री सुबोध भारद्वाज (बी.ए. द्वितीय वर्ष) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में डॉक्टर नवरत्न सिंह एवं डॉ धनेंद्र कुमार ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्रतियोगिता के आयोजक विभाग प्रभारी डॉ प्रवीन जोशी ने समस्त विजताओं को बधाई एवं शुभकामानाएं दी तथा बताया कि विजेता प्रतिभागियों को महाविद्यालय खुलने पर प्राचार्या महोदया द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
Share