कोविड-19 को लेकर नई टिहरी में जिला अनुश्रवण निगरानी समिति की बैठक सम्पन्न

नई टिहरी : कोरोना वायरस कोविड-19 को लेकर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा गठित जिला अनुश्रवण निगरानी समिति की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अद्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में सभी संबंधित विभागों द्वारा कोरोना संबंधी साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। जिसको 11 जनवरी की सुनवाई हेतु माननीय उच्च न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। नगर पालिकाओं, स्वास्थ्य विभाग, पूर्ति, शिक्षा विभागों द्वारा कोरोना को लेकर किये जा रहे राहत एवं बचाव कार्यो की सराहना की गई समिति द्वारा की गई। जबकि जिला पंचायत के कार्यो एवं आंकड़े प्रस्तुत नही करने पर असंतोष व्यक्त किया गया।

कोविड-19 को लेकर नई टिहरी में जिला अनुश्रवण निगरानी समिति की बैठक

कोविड-19 को लेकर नई टिहरी में जिला अनुश्रवण निगरानी समिति की बैठक

जिलाधिकारी ने एमए जिला पंचायत को आगामी बैठक में कोरोना को लेकर कराए गए कार्यो की रिपोर्ट सहित अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए है। बैठक में बताया गया कि समिति द्वारा आगामी सप्ताह में कोविड केअर सेंटर कोटि कॉलोनी एवं ऋषिलोक मुनिकीरेती का भी स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बैठक में साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया गया कि 4 से 7 जनवरी तक कोविड टेस्ट हेतु 3496 सेम्पल लिए गए है जिसमे से 1252 आरटीपीसीआर, 283 रैपिड एंटीजन व 283 ट्रू नॉट शामिल है। वहीं पुलिस विभाग द्वारा कोरोना महामारी के तहत निर्धारित नियमो के उलंघन पर इस सप्ताह  819 चलन काटे गए जिसमे 458 बिना मास्क व 361 सोशल डिस्टनसिंग से संबंधित है।

समिति ने कुम्भ में श्रदालुओं के मुनिकीरेती एवं जनपद के अन्य क्षेत्रों के आवागम के दृष्टिगत सोशल डिस्टनसिंग, साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था जैसी तमाम बारीकियों को लेकर रूपरेखा तैयार करते हुए आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। वहीं आगामी बैठकों में उपजिलाधिकारी नरेंद्रनगर को वी०सी० के मध्यम से उपस्थित रहने के निर्देश दिए है ताकि क्षेत्र में कुम्भ संबंधी तैयारियों की वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सके।

समिति के सदस्य/सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अशोक कुमार ने सभी कार्यालयों में कागज/पेपर पलटने के लिए वाटर-स्पंज का उपयोग किए जाने की बात कही ताकि कोरोना का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे में फैले जिसकी प्रबल संभावना रहती है। वहीं जिला पूर्ति अधिकारी को सस्ते गल्ले की दुकानों में मास्क उपलब्ध करवाने के लिए जिला कार्यालय को डिमांड उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए है। समिति ने जिला कारागार में कैदियों से मिलने हेतु आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग एवं मास्क व सेनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।

बैठक में अनुश्रवण समिति के सदस्य/अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन शांति प्रसाद भट्ट, एसडीएम एफआर चौहान, पएसीएमओ डॉ दीपा रुबाली, जिला शिक्षाधिकारी बेसिक एसएस बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश, डीडीएमओ बृजेश भट्ट, ड्रग इंस्पेक्टर चंद्रप्रकाश, इ०ओ० नगर पालिका टिहरी श्री सजवाण के अलावा व्यापार मंडल मंडल अध्यक्ष नई टिहरी राजेश डियून्डी आदि उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share