अनुमति स्थल पर ही संचालित हो सीएससी: इवा श्रीवास्तव

नई टिहरी: जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अद्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागर में मासिक स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई। ई-डिस्ट्रिक्ट परियोजना के तहत संचालित समस्त कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) का मार्च के अंत तक सत्यापन हेतु संबंधित तहसीलदारों को निदेश दिए है।

CSC should be conducted at the permission site: Eva Srivastava

CSC should be conducted at the permission site: Eva Srivastava

स्पष्ट किया कि सीएससी उसी जगह पर संचालित हो रहा हो जहां के लिए अनुमति दी गई है साथ ही विभिन्न प्रमापत्रों को जारी करने में निर्धारित शुल्क ही लिया जा रहा हो। कहा यदि  कोई भी सीएससी केंद्र निर्धारित नियमो का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो संबंधित केंद्र के प्रति कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

लंबित वादों के निस्तारण एवं वसूली प्रकरणों में गति लाने के निर्देश

बैठक में लंबित वादों के निस्तारण एवं वसूली प्रकरणों में गति लाने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन मामलों में  एफ०आर० लगी है आगामी बैठक में उनकी समीक्षा करते हुए विवरण भी अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें। अधिकांश ऐसे मामले जिनमे फाइनल रिपोर्ट (एफ०आर०) लगी है का विवरण संबंधित उपजिलाधिकारियों द्वारा  संतोषजनक रूप से प्रस्तुत नही किया गया।

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय  खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत योजना का लाभ पत्र एवं जरूरतमंद व्यक्ति को मिले इस हेतु संबंधित उपजिलाधिकारी की संस्तुति के उपरांत ही नया राशन कार्ड निर्गत किया जाए।

ज्ञातव्य हो कि पूर्व में जांच के दौरान लगभग 15000 राशन कार्ड को निरस्त किया जा चुका है। वहीं कोरोना में विभिन्न कॉरेन्टीन केंद्रों/केअर सेंटरों  के लंबित बिजको का प्राथमिकता के आधार पर भुगतान के निर्देश दिए है इस हेतु धनराशि की डिमांड जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने को का गया  है। परिवहन विभाग द्वारा वाहनों की चेकिंग इत्यादि में गत वर्ष के सापेक्ष प्रगत्ति धीमी रहने पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा संतोषजनक जवाब नही दिया गया।

जिसपर जिलाधिकारी ने कहा कि भविष्य में यदि जनपद में कोई वाहन दुर्घटना होती है तो आज की बैठक में प्रस्तुत प्रगत्ति का अवश्य संज्ञान लिया जाएगा। जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि आगामी बैठक में सभी उपजिलाधिकारी स्पष्ट एवं ठोस सूचनाओं के साथ उपस्थित हों।

बैठक में सीडीओ अभिषेक रुहेला, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एडसीएम संदीप तिवारी, रजा अब्बास, युक्ता मिश्र, रविन्द्र जवांठा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी जिला कार्यालय पुष्कर सिंह नेगी, मुख्य शिक्षाधिकारी एसपी सेमवाल, डीपीआरओ चमन सिंह राठौर, डीजीसी क्रिमिनल बीएस रावत, डीजीसी राजस्व डीएस मियां, डीजीसी सिविल सीपी चंद, जिला अभियोजन अधिकारी श्याम सिंह तोमर, जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल, फ़ूड सेफ्टी ऑफिसर एमएन जोशी, ईडीएम हरेंद्र शर्मा के अलावा तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Share