डीएम ने ली स्कूल नर्सरी योजना समिति की बैठक

नई टिहरी: जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव द्वारा स्कूल नर्सरी योजना समिति की बैठक कलक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में वन विभाग एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ ली गयी तथा जनपद में चयनित पांच विद्यालयों में नर्सरी विकसित किये जाने को लेकर आवश्यक चर्चा की गयी।

DM took school nursery planning committee meeting

DM took school nursery planning committee meeting

बैठक में डीएफओ कोकोरोशे ने बताया कि पर्यावरणीय जागरूकता शिक्षा के लिए स्कूलों में वन विभाग की स्कूल नर्सरी योजना के तहत वन विभाग की ओर से जनपद के पांच विद्यालयों में नर्सरी विकसित की जानी है। जिस पर जिलाधिकारी ने डीएफओ एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश देते हुए सम्बन्धित विद्यालयों में नर्सरी विकसित किये जाने सम्बन्धी कार्यों को शीघ्र शुरू करने को कहा।

बैठक में सम्बन्धित विद्यालयों में मनरेगा से कन्वर्जन कर बाउण्ड्रीवाल बनाये जाने को लेकर भी चर्चा हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी आनन्द सिंह भाकुनी से दूरभाष पर वार्ता कर निर्देश दिये कि चयनित पांच विद्यालयों में से जिन विद्यालयों में बाउण्ड्रीवाॅल की आवश्यकता है वहां मनरेगा से बाउण्ड्रीवाल बनवायी जाय।
मुख्य शिक्षा अधिकारी एस.पी. सेमवाल ने बताया कि स्कूल नर्सरी योजना के तहत जनपद के पांच विद्यालयों में वन विभाग की ओर से नर्सरी विकसित की जानी है, जिनमें विकासखण्ड कीर्तिनगर का जीआईसी किलकिलेश्वर, विकासखण्ड थौलधार का जीआईसी कमान्द, विकासखण्ड घनसाली का जीआईसी पौखाल व जीआईसी घुमेटीधार एवं विकास खण्ड जौनपुर का जीआईसी पुजारगांव शामिल है।

Print Friendly, PDF & Email
Share