आप के हुए अमेन्द्र: धनोल्टी में कांग्रेस को बड़ा झटका

देहरादून: काँग्रेस के युवा चेहरे और बिष्टौसी वार्ड से दो बार के जिला पंचायत सदस्य अमेंद्र बिष्ट आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। अमेन्द्र के आप में शामिल होने से धनोल्टी विधानसभा में कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है। वहीं उनके समर्थकों और क्षेत्र के लोगों ने उनके इस निर्णय का समर्थन कर खुशी जाहिर की।

AAP's Amendra: Big shock to Congress in Dhanaulti

AAP’s Amendra: Big shock to Congress in Dhanaulti

टिहरी जिला पंचायत एवं जिला नियोजन समिति के सदस्य अमेन्द्र बिष्ट ने आज बीजापुर गेस्ट हाउस में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर आप की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। सिसोदिया से मुलाकात के दौरान अमेंद्र ने राज्य के सामाजिक और राजनीति हालातों, भाजपा और कांग्रेस के प्रति लोगों में निराशा सहित धनोल्टी विधानसभा के मुद्दों पर चर्चा की। बिष्ट से चर्चा करते हुए सिसोदिया ने कहा कि आप जैसे प्रतिभाशाली नौजवान न सिर्फ राजनीति बल्कि अनेक क्षेत्रों में उत्तराखंड को नई दिशा देंगे।

फेसबुक पर पोस्ट करते हुए अमेन्द्र ने लिखा कि संघर्ष का रास्ता चुना है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में उत्तराखंड के आम आदमी की सेवा का संकल्प लिया है। आपके आशीर्वाद, स्नेह और सहयोग का आकांक्षी हूँ। अमेन्द्र के आम आदमी पार्टी में जाने से धनोल्टी विधानसभा में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। अमेन्द्र कांग्रेस के उन युवा तुर्को में गिने जाते थे जो अपने दम पर पार्टी को जिताने का माद्दा रखते हैं।

आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने पर अमेंद्र बिष्ट ने कहा कि वह नई उर्जा और उम्मीदों के साथ जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पुरानी परिपाटी पर चल रही है, पार्टी युवाओं को तवज्जों देने के बजाय ऐसे चेहरों को आगे कर रही है जो पहले ही आजमाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के प्रति समर्पित है जिन्हें पूरा करने के लिए उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थामा।

वहीं उनके समर्थकों का कहना है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के रिश्तेदार डाक्टर विरेन्द्र सिंह रावत की धनोल्टी विधानसभा से अघोषित दावेदारी व कथित हरी झण्डी के बाद अमेन्द्र क्षुब्ध नजर आ रहे थे और उपयुक्त विकल्प की  तलाश में थे। ऐसे में उन्होंने आम आदमी पार्टी में जाना ज्यादा मुफीद समझा।

आपको बता दें कि अमेन्द्र बिष्ट लगातार दो बार से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए, इस बार वह निर्विरोध निर्वाचित हुए। अमेंद्र छात्र राजनीति के दमदार चेहरा रहे जो पत्रकारिता से होते हुए अब क्षेत्रीय राजनीति का बड़ा चेहरा बन गए हैं। अमेन्द्र बेहतर समझ-बूझ व जनसम्पर्क में निपुण टिहरी के सबसे सक्रिय जिला पंचायत सदस्यों में से है, राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि अमेन्द्र उत्तराखंड की राजनीति के नए सितारे हैं। उम्मीद कर सकते है कि वो जनप्रतिनिधित्व के क्षेत्र में बेहतर नजीर प्रस्तुत करेगें।

Print Friendly, PDF & Email
Share