राज्य स्थापना दिवस पर महाविद्यालय में किया गया पीपल को रोपण

पौड़ी: राजकीय महाविद्यालय मजरा महादेव, पौड़ी गढवाल में 09 नवम्बर, 2020 को राज्य स्थापना दिवस के सुअवसर पर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो कैलाश चन्द्र दुदपुड़ी ने अपने सम्बोधन में सभी को राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए राज्य के विकास में उच्च शिक्षा की भूमिका पर प्रकाश डाला तथा डाॅ0 दलीपसिंह बिष्ट ने कहा कि राज्य के विकास में हमें केवल सरकार का मूहं ही नही ताकते रहना चाहिए बल्कि बल्कि राज्य के विकास में हम किस प्रकार सहयोगी हो सकते है इस पर कार्य करना चाहिए।

डाॅ0 सुरेश चन्द्रा ने कहा कि राज्य के विकास में युवाओं को आगे आकर सरकारी नौकरियों के स्थान पर स्वरोजगार की ओर अधिक ध्यान देना चाहिए। डाॅ0 प्रमिला विश्वास ने कहा कि महिलाओं को आगे आकर राज्य के विकास में अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी होगी क्योंकि पहाड़ के विकास में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है।

इससे पूर्व महाविद्यालय के प्राध्यपकों एवं कर्मचारियों द्वारा डाॅ0 दलीप सिंह बिष्ट द्वारा भेंट किये गये बहुउपयोगी पीपल के पौधों को महाविद्यालय परिसर में लगाये गये। इस अवसर पर समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Share