बैच 2013 के IAS Officer मयूर दीक्षित ने टिहरी जिले के 56वें जिलाधिकारी के रूप में सम्भाला पदभार

टिहरी जिले के इन स्कूलों में रहेगी बरसात के दिन छुट्टी, जिला मजिस्ट्रेट ने किये आदेश 
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

बैच 2013 के IAS Officer मयूर दीक्षित ने टिहरी जिले के 56वें जिलाधिकारी के रूप में सम्भाला पदभार

नई टिहरी: बैच 2013 के IAS Officer मयूर दीक्षित ने सोमबार को टिहरी जिले के 56वें जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण करने के साथ ही कोषागार में डबल लॉक का चार्ज ग्रहण किया गया। इस दौरान उन्होंने समस्त पंजिकाओं, तालों, स्टाम्प, निर्वाचन संबंधी सामाग्री आदि का सूची के साथ मिलान कर हस्ताक्षर किये गये। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित इससे पहले जनपद रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में जिलाधिकारी के पद पर तथा जनपद ऊधमसिंहनगर एवं अल्मोड़ा में सीडीओ के पद पर कार्यरत होकर सेवाएं दे चुके हैं।

जनपद आगमन पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में सीडीओ टिहरी मनीष कुमार, डीडीओ सुनील कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।

पदभार ग्रहण करने के बाद वीसी कक्ष में जनपद में संचालित निर्माण कार्याें, कार्मिकों का विवरण, कांवड़ यात्रा रूट आदि का लिया फीडबैक

पदभार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी द्वारा जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में स्टाफ के साथ बैठक कर जनपद में वर्तमान में संचालित निर्माण कार्याें, कार्मिकों का विवरण, कांवड़ यात्रा रूट आदि का फीडबैक लिया गया। कहा कि सभी अधिकारी आपदाग्रस्त/निर्माण कार्याें का प्रतिकर संबंधितों को तत्काल देना सुनिश्चित करें। साथ ही तीन धारा में प्लास्टिक आदि की साफ-सफाई करने के निर्देश दिये गये।

पदभार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी द्वारा जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में स्टाफ के साथ बैठक कर जनपद में वर्तमान में संचालित निर्माण कार्याें, कार्मिकों का विवरण, कांवड़ यात्रा रूट आदि का फीडबैकमुख्य विकास अधिकारी द्वारा पुनर्वास, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, नई टिहरी में सीवरेज, विभिन्न प्रतिकर, तैनात तहसीलदार/नायब तहसीलदार, केन्द्र पोषित योजनओं आदि की जानकारी उपलब्ध कराई गई।

जिला विकास अधिकारी द्वारा जनपद में संचालित एनआरएलएम समूहों, तैनात ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की जानकारी दी गई। उपजिलाधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत की जानकारी उपलब्ध कराई गई।

इस मौके पर सीडीओ मनीष कुमार, डीडीओ सुनील कुमार, एसडीएम देवप्रयाग सोनिया पंत, धनोल्टी लक्ष्मीराज चौहान, टिहरी अपूर्वा सिंह, प्रतापनगर प्रेमलाल सहित तहसीलदार/नायब तहसीलदार गंगा पेटवाल, मानवेन्द्र शाह उपस्थित रहे।

जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में प्रेस से प्रेस से हुए मुखातिब, गिनाई अपनी प्राथमिकताएं 

जिलाधिकारी द्वारा जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में प्रेस से वार्ता की गई। प्रेस से मुखातिब होते हुए उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार की समस्त योजनाआंे को त्वरित गति से नागरिकांे तक पहुंचाकर लाभान्वित करना, मीडिया एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा बताये गये जनपद स्तरीय जनहित के मुद्दों का समय रहते समाधान करना, मानसून सीजन के चलते आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थलों पर अलर्ट मोड में रहेंगे, ताकि रिसपॉन्स टाइम कम से कम रहे, कांवड़ यात्रा के मध्येनजर सुरक्षा व्यवस्था, प्रशासनिक व्यवस्था दूरस्त रहे, यह देखा जायेगा, जनपद में चल रहे इनेशियेटिव का आगे बढ़ाया जायेगा।

जिला कलेक्ट्रेट के सभागार में प्रेस से प्रेस से हुए मुखातिब, गिनाई अपनी प्राथमिकताएं विभागीय स्तर पर जनता को कोई परेशानी न हो, यह भी देखा जायेगा। कहा कि सभी की जिम्मेदारियों तय करते हुए पारदर्शिता के साथ कार्य किया जायेगा।

जिला अस्तपताल के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि जनपद स्तर के मामलों को निराकरण जनपद स्तर पर ही करेंगे और यदि शासन स्तर का मामला होगा, तो उसमें भी सहयोग लेकर निराकरण करायंेगे।

कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु जनपद में पर्यटक स्थलों के जो प्लान बने हैं, उनकी समीक्षा की जायेगी। कहा कि टिहरी झील एक धरोहर है, उससे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सके, इस दिशा में कार्य किया जायेगा। मीडिया द्वारा जनपद के विभिन्न जनहित के मुद्दों के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार सहित मीडिया प्रतिनिधि गंगा थपलियाल, अनुराग उनियाल, गोबिन्द पुण्डीर, जय प्रकाश पाण्डेय, जोत सिंह बग्यिाल, अरविन्द नौटियाल, मुकेश रतूड़ी, विजय दास, विजय पाल राणा, मुनिन्द्र नेगी, सूर्या रमोला, रोशन थपलियाल, दीपक, ज्योति डोभाल आदि उपस्थित रहे।

Comment