नकोट सनराइज पब्लिक स्कूल से जवाहर नवोदय विद्यालय हेतु 03 छात्र चयनित

नकोट सनराइज पब्लिक स्कूल से जवाहर नवोदय विद्यालय हेतु 03 छात्र चयनित
play icon Listen to this article

ग्रामीण कस्बा नकोट में पिछले कई वर्षों से संचालित सनराइज पब्लिक स्कूल विद्यालय से गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 3 छात्रों का जवाहर नवोदय विद्यालय हेतु चयन हुआ है। इस सत्र के लिए विद्यालय से साक्षी, उज्जवल गुसाईं और अंश ने जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए परीक्षा उत्तीर्ण की है।

विगत वर्ष इस विद्यालय से अक्षत बिजल्वाण और सक्षम नेगी का नवोदय विद्यालय हेतु चयन हुआ था। विद्यालय परिवार ने छात्रों एवं छात्राभिभावकों को शुभकामनाएं प्रेषित की है। विद्यालय प्रबंधक रविंद्र सिंह मखलोगा ने विद्यालय के शिक्षकों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है जिन्होंने अपने अथक प्रयास से छात्रों को सफलता दिलाई।

चयनित छात्रों में अंश अपने भाई बहनों में तीसरा बच्चा है जिसका चयन नवोदय विद्यालय के लिए हुआ है।
इससे पूर्व इसी विद्यालय से अंश की बहन समीक्षा का चयन राजीव गांधी नवोदय विद्यालय के लिए हुआ था।
उसके बाद उसके भाई आरभ का चयन भी जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए हुआ, और अब भाई बहनों में तीसरे भाई का चयन भी नवोदय विद्यालय के लिए हो गया है।

इन छात्रों के पिता श्री चेतन दास उत्तराखण्ड की पौराणिक संस्कृति ढोल वादन को बचाये रखते हुए अपने बच्चों का पालन-पोषण करते हैं, श्री चेतनदास अपने बच्चों की पढ़ाई में किसी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ते।

विद्यालय प्रबंधन द्वारा सनराइज पब्लिक स्कूल में प्रवेश के समय जब श्री चेतनदास से पूछा गया कि इतने बच्चों की फीस कैसे भरोगे तो उन्होंने कहा कि मैं पूरा प्रयास करूंगा, लेकिन बच्चों को इसी विद्यालय में पढ़ाऊंगा, अभिभावक की हिम्मत देख विद्यालय ने भी बच्चों को पढ़ाने में सहयोग किया और शुल्क में भी समझौता किया। नतीजन ईश्वर का भी आशीर्वाद रहा और इनके बच्चों का समय-समय पर नवोदय विद्यालय के लिए चयन होता रहा। इस हेतु श्री चेतनदास भी बधाई के पात्र हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here