राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भंग करना लोकतंत्र की हत्या- टिहरी कांग्रेस

202
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भंग करना लोकतंत्र की हत्या- टिहरी कांग्रेस
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भंग

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भंग करना लोकतंत्र की हत्या है, यह बात जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शांति प्रसाद भट्ट, प्रदेश महामंत्री विजय गुनसोला, प्रदेश सचिव सैयद अशरफ अली, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष मुरारीलाल खंडवाल राजखेत ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष मानसिंह रोतेला ने एक बयान में कही।

कहा कि आज देश में नरेन्द्र मोदी सरकार ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव लोकसभा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ एक बड़ा षडयंत्र रचकर उनकी सदस्यता रद्द करवाकर देश में लोकतंत्र का खात्मा करने जैसा कृत्य किया है।

आज का दिन भारतीय लोकतंत्र में काले दिन के रूप में याद किया जाएगा। आज देश में मोदी सरकार अपने खिलाफ बोलने वालो पर दमनात्मक कार्यवाही कर हिटलरशाही जैसा व्यवहार कर हिंसक रवैया को अख्यितयार कर रही है।

श्री राहुल गांधी जी द्वारा लगातार भारत के लोगों की आवाज बने हुए है, और देशव्याप्त समस्याओं के समाधान के लिए बोल रहे है, यही तो पूछा है, कि अदाणी से आपका क्या रिश्ता है, देश में एकता, भाईचारा मजबूत रहे अखंड भारत रहे इसके लिए श्री राहुल गांधी ने भारत जोड़ों यात्रा का सफल नेतृत्व करके देश की जनता में अपार लोकप्रियता हासिल की है, जिससे घबराकर केन्द्र की मोदी सरकार ने राजनैतिक द्वेष भावना से ग्रस्त होकर लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से श्री राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता को रद्द करने जैसा अव्यवहारिक कार्य करके देश के इतिहास में आज के दिन को लोकतंत्र के काले दिन में दर्ज कर दिया है याद रहें न तो श्री राहुल गांधी और न कांग्रेस पार्टी इस अलोकतांत्रिक निर्णय से डरी है न डरेगी, बल्कि पहले लडे थे गोरों से अब मजबूती से लड़ेंगे चोरों से।

यही कृत्य पूर्व में हमारी पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी के साथ भी किया गया था, उनकी सदस्यता भी निलंबित की गई थीं, किंतु वे मज़बूत होकर लौटी और पुनः प्रधानमन्त्री बनी, अब यह कृत्य श्री राहुल गांधी जी के साथ किया गया, किसकी हम सब कांग्रेसजन एक स्वर में निंदा करते है, और मजबूती से अपने नेता श्री राहुल गांधी जी के साथ खड़े है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद सिंह बेलवाल, अधिवक्ता जयवीर सिंह रावत, अधिवक्ता ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि भारतीय न्याय प्रणाली के अनुसार राहुल गांधी के पास उच्च न्यायालय एंव सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए तीन माह का समय था। लेकिन देश की मोदी सरकार देश के संविधान को तार- तार करके भारतीय संविधान की अवधारणा को समाप्त कर रही है। जो कि नरेन्द्र मोदी सरकार के पतन का बड़ा कारण बनेगी।

जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि ”आज लोकतंत्र का काला दिन है” शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी एंव अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर बड़े आन्दोलन कर जनता के बीच जाने का काम करेंगे।

Comment