नमामि गंगे परियोजना के तत्त्वावधान में हस्ताक्षर अभियान व गंगा स्वच्छता शपथ समारोह का किया आयोजन

222
नमामि गंगे परियोजना के तत्त्वावधान में हस्ताक्षर अभियान व गंगा स्वच्छता शपथ समारोह का किया आयोजन
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

नमामि गंगे परियोजना

राजकीय महाविद्यालय, मजरा महादेव, पौड़ी (गढ़वाल) में आज राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन जल शक्ति मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित ‘नमामि गंगे परियोजना’ के तत्त्वावधान में ‘गंगा स्वच्छता पखवाड़ा’ (16-31 मार्च) में हस्ताक्षर अभियान व गंगा स्वच्छता शपथ समारोह का आयोजन किया गया।

विक्रम सिंह रावत @पौड़ी 

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के. सी. दुद्पुड़ी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए गंगा व उसकी सहायक नदियों के महत्त्व को प्रतिपादित किया साथ ही गंगा नदी व अपने वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए भी प्रेरित किया।

महाविद्यालय के समस्त छात्र -छात्राओं, प्राध्यापक व शिक्षणेतर कर्मचारियों ने गंगा और उसकी सहायक नदियों की स्वच्छता, निर्मलता एवं संरक्षण में अपने योगदान देने, गंगा को स्वच्छ रखने के लिए लोगों को प्रेरित करना , गंगा में कूड़ा -कचरा व पॉलिथीन न डालने, गंगा में नहाते हुए साबुन का प्रयोग न करने का संकल्प लेते हुए हस्ताक्षर अभियान में प्रतिभाग किया।

महाविद्यालय के हिंदी विभाग के असिस्टेंट प्रो. सुरेश चंद्रा, राजनीति विभाग के असिस्टेंट प्रो. इंद्रपाल रावत, भूगोल विभाग के असिस्टेंट प्रो. डॉ दीपक कुमार और संस्कृत विभाग के असिस्टेंट प्रो. डॉ. चन्द्र बल्लभ नैनवाल के साथ-साथ महाविद्यालय के शिक्षणेतर कर्मचारी उदयराम पंत, विक्रम सिंह रावत, वीरेन्द्र रावत, मनोज रावत, गुलाब सिंह ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

समाजशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर व नमामि गंगे के नोडल अधिकारी आदित्य शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Comment