धामी 2 सरकार का एक साल का कार्यकाल विफलताओं से भरा हुआ

137
धामी 2 सरकार का एक साल का कार्यकाल विफलताओं से भरा हुआ
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

धामी 2 सरकार का एक साल का कार्यकाल विफलताओं से भरा

भाजपा सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल में हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराध में हुई है भारी वृद्धि 

धामी 2 सरकार का एक साल का कार्यकाल विफलताओं से भरा हुआ रहा है, यह आरोप कांग्रेस नेताओं ने पत्रकार वार्ता में जड़े। कहा कि भाजपा की राज्य सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। इस 1 वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश सरकार कि कोई ऐसी उपलब्ध नहीं है, जिस पर राज्य वासियों को गर्व हो भाजपा सरकार ने अपने इस 1 वर्ष के कार्यकाल में केवल जनता को गुमराह करने महंगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी को बढ़ावा देने गरीब मजदूर किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों का उत्पीड़न करने के अतिरिक्त जन कल्याण के लिए कोई भी काम नहीं किया है।

भाजपा सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल में राज्य में हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराध की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है अंकिता भंडारी हत्याकांड, हेमा नेगी हत्याकांड, पिंकी हत्याकांड, जगदीश चंद्र हत्याकांड, केदार भंडारी हत्याकांड, बिपिन रावत हत्याकांड जैसी घटनाओं से गिरती कानून व्यवस्था उजागर होने के साथ-साथ राज्य की अस्मिता पर भी चोट पहुंची है।

राज्य सरकार के कई विभागों में हुई भर्ती घोटाले से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार इस 1 वर्ष के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी रही।
जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल ने भाजपा सरकार की 1 साल की विफलताओं पर आज आप सब के माध्यम से राज्य सरकार की 1 वर्ष की विफलता पर काला चिट्ठा जारी करने का निर्णय लिया है।

1- अंकिता भंडारी हत्याकांड, हिमानी जी हत्याकांड ,पिंकी हत्याकांड, जगदीश चंद्र हत्या कांड, विजय वात्सल्य हत्याकांड, केदार भंडारी हत्याकांड तथा बिपिन रावत हत्याकांड अंकिता भंडारी हत्याकांड में शामिल वीआईपी कौन है? सरकार द्वारा अपराधियों को संरक्षण।

2- अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाला, लोक सेवा आयोग भर्ती घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला ,फॉरेस्ट गार्ड भर्ती घोटाला, सहकारिता भर्ती घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला ,एवं भ्रष्टाचारियों को संरक्षण सेवा चयन आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष द्वारा अपने त्यागपत्र में आरोपी घोटाले में लिप्त सफेदपोश नेता कौन है।

3- भर्ती घोटाले में आरोपित हाकम सिंह किस पार्टी का जिला अध्यक्ष एवं हरिद्वार के संजय धारीवाल तथा नितिन चौहान किस पार्टी के मंडल अध्यक्ष व महामंत्री हैं।

4- देहरादून में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज क्यों प्रदेश भर में निर्माण संबंधी कार्य में खुलेआम कमीशन खोरी निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी तथा छोटे ठेकेदारों का शोषण ।

6- निर्मल आवास कॉलोनी एवं मलिन बस्तियों, के विनियमितीकरण की कोई नीति नहीं

7- पहाड़ी क्षेत्रों में नए उद्योगों की स्थापना प्रदेश में स्थापित लघु उद्योगों की बंदी एवं बड़े उद्योगों का पलायन रोकने में विफल।

8- स्वास्थ्य सेवा में लगातार गिरावट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं चौपट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लमगांव, मदन नेगी, चमियाला, देवप्रयाग, थतयूड, थोलधार, चंबा, नैनबाग एवं जिला चिकित्सालय बोराड़ी, नरेंद्रनगर रेफर सेंटर घोषित।

9- कोविड-19 जांच एवं nh-74 जैसे घोटालों में कार्यवाही करने में असफल

10- जोशीमठ त्रासदी में प्रभावित परिवारों के विस्थापन एवं ठोस निर्णय लेने में विफल।

11- कांग्रेस सरकार द्वारा आदि गुरु शंकराचार्य के नाम से प्रस्तावित जौली ग्रांट एयरपोर्ट का नाम बदलने का उस पार्टी (भाजपा) द्वारा षड्यंत्र जो सनातन धर्म के नाम पर राजनीति करती है।

12- प्रदेश में खनन माफिया हावी खनन में हो रहे भ्रष्टाचार के कारण सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व की हानि।

13- गन्ना किसानों का पिछला बकाया भुगतान न करना तथा समर्थन मूल्य में कोई वृद्धि नहीं कर किसानों का शोषण।

14- विद्यार्थियों की पठन-पाठन सामग्री एवं बिजली, पानी के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर आम आदमी पर महंगाई का बोझ डालना।

15- टिहरी झील निर्माण के कारण जलस्तर के घटने बढ़ने से जिन आशिंक डूब क्षेत्र के ग्रामीणों के मकानों में दरारे आई है, और वे कभी भी ढह सकते है, जिससे जान माल का नुकसान हो सकता है, सरकार इन्हे पूर्ण विस्थापित नही कर पाई, ये ग्राम है पिपोला खास, नारगढ आदि।

16-टिहरी बांध के ऊपर से आवाजाही हेतु भाजपा के मंत्री और स्थानीय विधायक का झूठ सबको पता है, अभी तक बांध के ऊपर से आवाजाही चौबीसों घंटे के लिए नही खुली है।

17- टिहरी में मेडिकल कॉलेज का झूठ विगत 6सालो से बोला जा रहा है, और जोर जोर से बोला जा रहा सरकार श्वेत पत्र जारी कर स्थति स्पष्ट करे, और झूठ बोलना बंद करे।

अतः स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि (धामी सरकार 2) का एक साल ओर केंद्र के नौ साल नाकाम रहे हैं। उपरोक्त कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री विजय गुनसोला प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष मुरारीलाल खंडवाल प्रदेश सचिव सैयद मुशरफ अली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दर्शनी रावत सेवा दल के अध्यक्ष आसी रावत जिला कांग्रेस की सचिव रोशन नौटियाल नफीस खान आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे।

Comment