थलीसैंण महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने प्राथमिक विद्यालय कैंन्यूर में चलाया स्वच्छता अभियान

120
थलीसैंण महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने प्राथमिक विद्यालय कैंन्यूर में चलाया स्वच्छता अभियान
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

थलीसैंण महाविद्यालय का राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर

थलीसैंण महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर के छठवें दिन स्वयंसेवकों ने राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय, कैंन्यूर में स्वच्छता अभियान चलाया। स्वयंसेवकों ने विद्यालय के आस-पास की घास एवं झाड़ियाँ काटी, नालियों की साफ-सफाई की तथा वाटिका का जीणोद्धार किया।

विक्रम सिंह रावत @पौड़ी

शिविर के बौद्धिक सत्र में पुलिस विभाग से सब इंस्पेक्टर श्री संजीव मँमगाईं ने ग्रामीण महिलाओं, युवतियों एवं छात्राओं को बढ़ते हुए अपराधों की रोकथाम, साइबर अपराधों से बचाव, सोशल मीडिया के दुष्प्रभावों, आपातकालीन नम्बर डॉयल -112, साइबर हेल्पलाइन नंबर – 1930 आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

कांस्टेबल श्री देवेन्द्र सिंह नेगी ने स्वयंसेवकों को उत्तराखण्ड सुरक्षा हेतु उपलब्ध गौरा शक्ति मोड्यूल व SOS बटन की सुविधा के बारे में जानकारी दी। कांस्टेबल श्री विनोद सिंह नेगी ने ऑनलाइन ठगी के बारे में बताया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ० अराधना सिंह ने स्वयंसेवकों को युवावस्था का सदुपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो सके और वह कुसंगति में पड़ कर जीवन बर्बाद न करें। सांयकालीन सत्र में स्वयंसेवकों ने शिविर में व्यतीत किये गए दिनों का अनुभव बताया एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास किया।

इस अवसर पर सहायक प्रभारी डॉ० विवेक रावत, पी०टी०ए० उपाध्यक्ष श्री मनमोहन सिंह नेगी, क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि श्री दलीप सिंह नेगी, श्री धर्म सिंह एवं श्री सुरेन्द्र सिंह नेगी उपस्थित रहे।

Comment