टिहरी बांध परियोजना से प्रभावित ग्रामों के हरिद्वार में पात्र कास्तकारों में से 08 को लॉटरी के माध्यम से कृषि भूखण्ड किये आंवटित

463
टिहरी बांध परियोजना से प्रभावित ग्रामों के हरिद्वार में पात्र कास्तकारों में से 08 को लॉटरी के माध्यम से कृषि भूखण्ड किये आंवटित
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

टिहरी बांध परियोजना से प्रभावित ग्रामों के हरिद्वार में पात्र कास्तकारों में से 08 को लॉटरी के माध्यम से कृषि भूखण्ड आंवटित

टिहरी बांध परियोजना से प्रभावित ग्रामों के शिवालिक नगर हरिद्वार में पात्र 12 कास्तकारों में से 08 कास्तकारों को लॉटरी के माध्यम से कृषि भूखण्ड आंवटित किये गये।

पुनर्वास निदेशक/जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की उपस्थिति में आज पुनर्वास निदेशालय सभागार नई टिहरी में टिहरी बांध परियोजना से प्रभावित ग्राम बौर, देवल/गैरोगीसेरा, पिपोला ढुंगमंदार, भल्डियाणा एवं तल्ला उप्पू ग्राम के शिवालिकनगर हरिद्वार में 08 कृषि भूखण्ड हेतु पात्र 12 कास्तकारों का लॉटरी के माध्यम से भूखण्ड आंवटन की कार्यवाही की गई।

शासनादेशानुसार कृषि भूखण्ड आवंटन हेतु गठित समिति के समक्ष लॉटरी के माध्यम से चली प्रक्रिया में पात्र 12 कास्तकारों में से 08 कास्तकारों को कृषि भूखण्ड आंवटित किये गये। पुनर्वास निदेशक द्वारा सभी संबंधित कास्तकारों को बधाई दी गई। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि आज ही इसका प्रकाशन करना सुनिश्चित करें, ताकि समय सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण हो सकें।

कृषि भूखण्ड आवंटित पात्र कास्तकारों में ग्राम बौर के विमल प्रकाश व विधाता संयुक्त रूप से पुत्र/पत्नी सर्वेश्वर, ग्राम देवल/गैरोसेरा के धीरेन्द्र दत्त पुत्र उमादत्त एवं परेश डंगवाल पुत्र विरेन्द्र दत्त, ग्राम पिपोला ढुंगमंदार के बालकराम पुत्र मुकन्द राम, शिवप्रसाद पुत्र पुरूषोत्तम दत्त एवं रमेश प्रसाद पुत्र पुरूषोत्तम दत्त, ग्राम भल्डियाणा की बैशाखी देवी पत्नी नागचन्द तथा ग्र्राम तल्ला उप्पू के बीर सिंह पुत्र सूरत सिंह शामिल हैं।

इस मौके पर अधीक्षण अभियन्ता पुनर्वास आर.के. गुप्ता, उप महाप्रबन्धक डीएचडीसी विजय सहगल, अधिशासी अभियन्ता अवस्थापना पुनर्वास खण्ड नई टिहरी डी.एस. नेगी सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी, कास्तकार एवं मीडिया प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Comment