जोशीमठ भू-धंसाव प्रभावित परिवारों को शीतलहर के दृष्टिगत हीटर एवं अलाव की पूरी व्यवस्था की जाए: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी

82
जोशीमठ भू-धंसाव प्रभावित परिवारों को शीतलहर के दृष्टिगत हीटर एवं अलाव की पूरी व्यवस्था की जाए: मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी
जोशीमठ में चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जोशीमठ में चल रहे राहत कार्यों की सचिवालय में समीक्षा

जोशीमठ भू-धंसाव प्रभावित विस्थापित लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए भी विस्तृत योजना बनाई जाए: श्री धामी 

जोशीमठ भू-धंसाव प्रभावित क्षेत्र के अन्यत्र शिफ्ट परिवारों को शीतलहर के दृष्टिगत हीटर एवं अलाव की पूरी व्यवस्था की जाए, मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में जोशीमठ में चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि भू-धंसाव से प्रभावित क्षेत्र के जिन परिवारों को अन्यत्र शिफ्ट किया गया है, शीतलहर के दृष्टिगत उन सभी परिवारों हेतु हीटर एवं अलाव की पूरी व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि जोशीमठ के प्रभावित क्षेत्र से जो लोग विस्थापित होंगे, उनको स्वरोजगार से जोड़ने के लिए भी विस्तृत योजना बनाई जाए व सुनिश्चित किया जाए कि जो लोग विस्थापित होंगे, उनकी आजीविका प्रभावित न हो।

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं भी निकट हैं, प्रभावित क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाई एवं परीक्षा देने में किसी भी प्रकार से परेशानी न हो, इसके लिए भी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

बैठक में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव श्री आर.मीनाक्षी सुंदरम, श्री शैलेश बगोली, डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा एवं श्री एस.एन. पाण्डेय उपस्थित थे।

Comment