जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत सोनी एवं भैंसर्क का किया स्थलीय निरीक्षण

152
जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत सोनी एवं भैंसर्क का किया स्थलीय निरीक्षण
जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार ने मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत सोनी एवं भैंसर्क का स्थलीय निरीक्षण करते हुए
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा मुख्य विकास अधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत सोनी एवं भैंसर्क का स्थलीय निरीक्षण

पहाड़ी शैली में बने घरों आदि का मौका मुआयना कर व्यवस्थाओं को लेकर जल्द प्लान तैयार करें अधिकारी: डॉ. सौरभ गहरवार 

जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार द्वारा कल सोमवार को देर सांय मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार सहित संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत सोनी एवं भैंसर्क का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में पंचायत घर, स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, पहाड़ी शैली में बने घरों आदि का मौका मुआयना कर आगंतुकों का स्वागत से लेकर सम्मेलन की सभी गतिविधियों की व्यवस्थाओं को लेकर जल्द प्लान तैयार करें। कहा की इस कार्य को प्राथमिकता पर लें, कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही न हो।

ग्राम पंचायतों में इच्छुक काश्तकारों को पॉलीहाउस एवं इंटीग्रेटेड फार्मिंग का लाभ दिए जाने के दिए निर्देश

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में इच्छुक काश्तकारों को पॉलीहाउस एवं इंटीग्रेटेड फार्मिंग का लाभ दिए जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही पंचायतों में अन्य जो भी कार्य किये जाने हैं, उन्हें करने को कहा गया, जबकि सिंचाई विभाग के अधिकारी को भैंसर्क में सिंचाई पाइप लाइन लगाने को कहा गया।

जी-20 सम्मेलन को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा जी-20 सम्मेलन को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति, रीति रिवाज, खानपान, पहनावा, लोक कला आदि को आगे लाने का जी-20 सम्मेलन एक अच्छा अवसर है। सीडीओ को ड्रोन सर्वे करवाने को कहा। कहा कि जो भी कार्य किये जाने हैं, उनका 3डी डिजाइन एवं पीपीटी तैयार करवा लें।

उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में पंचायत घर, स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, पहाड़ी शैली में बने घरों आदि का मौका मुआयना कर आगंतुकों का स्वागत से लेकर सम्मेलन की सभी गतिविधियों की व्यवस्थाओं को लेकर जल्द प्लान तैयार करें। कहा की इस कार्य को प्राथमिकता पर लें, कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही न हो।

इस मौके पर डीडीओ सुनील कुमार, सीएओ अभिलाषा भट्ट, डीपीआरओ एम.एम. खान, एडीपीआरओ राकेश, बीडीओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Comment