चम्बा में असामाजिक तत्वों का गिरोह सक्रिय, मासूम बच्चों से मंगवाते हैं भीख

1134
चम्बा में असामाजिक तत्वों का गिरोह सक्रिय,  मासूम बच्चों से मंगवाते हैं भीख
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

चम्बा में असामाजिक तत्वों का गिरोह सक्रिय,  मासूम बच्चों से मंगवाते हैं भीख

चंबा पुलिस को किया गया सूचित, पुलिस ने लिया ऐक्शन

रिपोर्ट: सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’

टिहरी जिले की हृदयस्थली कहलाने वाली क्रांतिभूमि चम्बा में असामाजिक तत्वों का गिरोह सक्रिय होता जा रहा है, आज एक बच्चा चम्बा के निकटवर्ती गांव मंज्यूड़ में आज एक छोटा बच्चा भीख मांगते हुए मिला। बच्चे के पास जो प्रमाण पत्र बना है वह मध्य प्रदेश के जिलाधिकारी द्वारा प्रदत्त है तथा बच्चे का उल्लेख सेमरहना, बहराइच है।

चम्बा में असामाजिक तत्वों का गिरोह सक्रिय,  मासूम बच्चों से मंगवाते हैं भीख

प्रमाण पत्र पर बच्चे को मूक बधिर लिखा है। मंजूड निवासी इंद्र सिंह नेगी को उस पर शक होने के बाद चंबा पुलिस को सूचित किया गया। बच्चे का नाम विजय कुमार लिखा है, जबकि कथित मूूक बधिर अपना नाम खुशीराम पुत्र जानदार बताता है।

फर्जी प्रमाण पत्र पर लिखा है कि यह मासूम 1/7/ 22 से 1/8/ 23 तक बस और ट्रेन में मुफ्त घूम सकता है और 100/ 200 रुपए चंदा दिलवाने की गुजारिश की गई है। टंकित है कि बच्चे के माता-पिता नहीं हैं। इसकी बहन 12वीं की छात्रा है। जिसके घर को कुछ लोगों ने आग लगा दी और पुलिस इंस्पेक्टर संतोष कुमार रस्तोगी ने जांच में बातें सत्य निकाली हैं।बच्चा मूक बधिर होने का नाटक कर रहा था, लेकिन पूछने पर कुछ बोलने लगा।

बताया कि उसका नाना और उसकी मौसी खाडी में हैं और वे 12 लोग हैं। नाना का नाम बीछी लाल और मौसी का नाम निर्मला बताया। यह भी बताया कि पैसा इकट्ठा करने के बाद वह कुछ रुपये उस बच्चे को देते हैं और बाकी स्वयं रख लेते हैं। बाल हित तथा जनहित में श्रीमान थानाअध्यक्ष से संपर्क किया। बच्चे को पुलिस के जवान अपने साथ ले गए ताकि घटना की सम्यक जांच हो सके। पुलिस जांच के बाद ही विस्तृत जानकारी मिल सकती है।

Comment