अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गढ़वाल भवन नई दिल्ली में उत्तराखंड की 11 महिलाओं को मिला कल्याणी सम्मान 2023

456
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गढ़वाल भवन नई दिल्ली में उत्तराखंड की 11 महिलाओं को मिला कल्याणी सम्मान 2023
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर उत्तराखंड की 11 महिलाओं को मिला कल्याणी सम्मान 2023

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 12 मार्च को गढ़वाल भवन नई दिल्ली में उत्तराखंड की 11 महिलाओं को मिला कल्याणी सम्मान 2023 से नवाजा गया।

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी कल्याणी सामाजिक संस्था द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में आज 12 मार्च 2023 को गढ़वाल भवन नई दिल्ली में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम उन महिलाओं के सम्मान में किया गया, जिन्होंने विकट परिस्थितियों से लड़कर समाज में एक इतिहास रचा और जो लगातार अपने कार्यों से समाज के लिए प्रेरणा बनी।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 11 महिलाओं को कल्याणी सम्मान 2023 से सम्मानित किया गया है। जिसमें टिहरी गढ़वाल से उद्यमिता के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सुषमा बहुगुणा को कल्याणी सम्मान समारोह 2023 से सम्मानित किया गया।

संस्था की अध्यक्ष बबीता नेगी ने कहा कि यह सम्मान समारोह उन महिलाओं को समर्पित है जिन्होंने समाज में अलग-अलग क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किए हैं।

इस अवसर पर सम्मानित होने के लिए सुषमा बहुगुणा ने संस्था की अध्यक्ष बबीता नेगी जी का आभार व्यक्त किया है और कहा है किस संस्था के द्वारा सम्मानित होने पर हम लोग अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और यह सामान हमारा नहीं यह उत्तराखंड की हर उस महिला का सम्मान है जो कि समाज में अच्छे काम कर रही है और उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए हर समय प्रयासरत हैं।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुप्रसिद्ध उत्तराखंडी लोक गायिका मीना राणा विशिष्ट अतिथि लक्ष्मी रावत पूनम सती लोक गायिका गीता उनियाल अभिनेत्री रेशमा शाह लोक गायिका और कई गणमान्य सामाजिक लोग उपस्थित रहे।

कल्याणी सामाजिक संस्था की अध्यक्ष बबीता नेगी ने कहा कि जब एक नारी बखूबी अपने कार्यों को मंजिल तक पहुंच आती है तो वह गुमनाम क्यों रहे क्यों ना उसे एक समान का अधिकारी बनाकर सशक्त किया जाए यह हम जैसी महिलाओं के लिए गौरवपूर्ण क्षण है कि उस सभी मातृशक्ति को सम्मानित करें जो अपने अपने क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

बबीता नेगी ने कहा कि जैसा हमारी संस्था का नाम ही कल्याणी है जो नारी शक्ति के लिए एक शब्द में परिभाषित करता है हमारा प्रयास रहा है और आगे भी रहेगा जो भी महिलाएं समाज में अच्छा काम करेंगी, उन्हें कल्याणी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा और उन्होंने कहा आज जो महिलाएं सम्मानित हुईं हैं उन्हें शुभकामनाएं और बधाई।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता संजय बहुगुणा संस्था की अध्यक्षा तथा संस्था फिगर श्रीमती बबीता नेगी का आभार व्यक्त किया और कहा कि कल्याणी सामाजिक संस्था के द्वारा जिस प्रकार से उत्तराखंड की दूरदराज से जो महिलाएं समाज में अच्छा काम कर रही हैं उनको ढूंढ कर लाना और उन्हें एक मंच देना बहुत ही सराहनीय कार्य है और बनानी होगी कहा कि समाज में बहुत सारी महिलाएं हैं जो कि गुमनाम है और बहुत अच्छा काम कर रही हैं। हमें पूरा विश्वास है कि कल्याणी सामाजिक संस्था के द्वारा उनको ढूंढ कर लाए जाएगा और कल्याणी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

श्रीमति सुषमा बहुगुणा को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित किए जाने पर विजय सिंह जरधारी, धूम सिंह नेगी, दिनेश प्रसाद उनियाल, शक्ति प्रसाद जोशी, साहब सिंह सजवाण, रघुभाई जरधारी, विक्रम सिंह रावत, कवि सोमबारी लाल सकलानी निशांत सहित अनेक गणमान्य लोगों ने बधाई दी है।

Comment