स्वच्छता पखवाड़ा समापन पर वृक्षारोपण जन जागरूकता रैली का आयोजन

53
स्वच्छता पखवाड़ा समापन पर वृक्षारोपण जन जागरूकता रैली का आयोजन

स्वच्छता पखवाड़ा समापन पर वृक्षारोपण जन जागरूकता रैली का आयोजन

पौड़ी, विक्रम सिंह रावत: राजकीय महाविद्यालय मजरा महादेव पौड़ी में ‘राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन’ ‘जल शक्ति मंत्रालय’ ‘भारत सरकार’ की परियोजना ‘नमामि गंगे’ के तत्त्वाधान में ‘लाल बहादुर शास्त्री की जयंती’ व ‘स्वच्छता पखवाड़ा समापन’, ‘वृक्षारोपण’, ‘जन जागरूकता रैली’ कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के. सी. दुद्पुड़ी ने गांधी जयंती पर ध्वजारोहण करते हुए गांधी जी एवं शास्त्री जी के जीवन और उनके शिक्षा दर्शन पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं शिवानी, सारिका, पूजा, सरबा, रोशनी, सुनीता द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई।

सामूहिक लोकनृत्य में सारिका, पूजा, सुनीता, रोशनी, सरबा, शिवानी ने “ओ टुआ बेलेणा” गढ़वाली लोकगीत पर और लक्ष्मी, अंजली, जूना, कांति ने “द्यो लगी” गढ़वाली लोकगीत पर मनोरंजक नृत्य प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय की छात्रा लक्ष्मी ने गांधी जी के जीवन दर्शन पर अपने विचार व्यक्त किए। एकल लोकनृत्य में शांति और सुनीता ने गढ़वाली लोकगीत पर एक सुंदर प्रस्तुति दी।

इस दौरान नमामि गंगे के तहत् हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किये गये। महाविद्यालय के छात्र – छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर व उसके आस-पास के क्षेत्रों की स्वच्छता के साथ- साथ वृक्षारोपण का कार्य भी किया गया।

महाविद्यालय के प्राध्यापकों में इंद्रपाल सिंह रावत, डॉ. दीपक कुमार, डॉ प्रियंका भट्ट और डॉ. राकेश सिंह के साथ-साथ शिक्षणेतर कर्मचारी उदय राम पन्त, विक्रम सिंह रावत, मनोज रावत, वीरेंद्र सिंह, सुनील, गुलाब सिंह ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम में मंच संचालन नमामि गंगे के प्रभारी डॉ. चन्द्र बल्लभ नैनवाल ने किया।

Comment