“सिंगल यूज्ड प्लास्टिक बैन” थीम पर चम्बा में निकाली विशाल स्वच्छता रैली

91
Listen to this article

“सिंगल यूज्ड प्लास्टिक बैन” थीम पर चम्बा में निकाली विशाल स्वच्छता रैली

सरकारी-गैर सरकारी विद्यालयों के सैकड़ों छात्र-छात्राएं हुये रैली में शामिल

विजय चौक पर दिखाया GGIC की छात्राओं के द्वारा स्वच्छता नुक्कड़ नाटक

चम्बा, कवि सो.ला.सकलानी ‘निशांत’: ‘सिंगल यूज्ड प्लास्टिक बैन’ थीम पर आधारित (15 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाले) राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान के तहत आज नगर पालिका की ओर से शहर में विशाल रैली निकाली गई।

नगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों की छात्र-छात्राओं ने हाथ में स्वच्छता नारों से युक्त दफ्तियां, पोस्टर और बैनर लेकर रैली में बढ-चढ कर भाग लिया।

सुबह 8:00 बजे शहर की मुख्य सड़कों से होकर यह विशाल रैली सुमन चौक होते हुए गबर सिंह चौक में सभा में तब्दील हुई। जहां पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज चंबा की छात्राओं द्वारा स्वच्छता पर शानदार नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।

नगर पालिका चंबा के समस्त अधिकारी-कर्मचारी, अध्यक्ष सुमन रमोला के नेतृत्व में रैली में शामिल हुए। नगर पालिका कार्यालय से शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए जीजीआईसी, मॉडर्न स्कॉलर एकेडमी, स्वामी विवेकानंद स्कूल के छात्र -छात्रों के द्वारा शिरकत की गई। विधिक सेवा से भी कार्यकत्रियां शामिल हुई।संबंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्य-प्रधानाचार्या, शिक्षक-शिक्षिकाएं, कर्मचारी वर्ग भी रैली में आये।

अध्यक्ष सुमन रमोला ने नगर को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए पुरजोर वकालत की। साथ ही सभी लोगों से शहर को स्वच्छ बनाने में अपेक्षित सहयोग करने का का आह्वान किया। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं को सूक्ष्म जलपान की भी व्यवस्था थी। स्वच्छ भाई-बहनों द्वारा नगर में ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव तथा मुख्य सड़क के दोनो ओर सजावट भी की गई।

इस मौके पर जीजीआईसी की प्रधानाचार्य किरण खंडूरी, स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’, माडर्न स्कूल के प्रधानाचार्य वी.एस रावत, शक्ति जोशी, सुनैना शाह, विजयलक्ष्मी चौहान, कृष्णा सेमवाल, अंजू चौहान, आशा भट्ट, विरेन्द्र पुंडीर, कुलदीप सिंह, ओम प्रकाश तिवाड़ी, शरद पुंडीर, आर एस.नेगी, पवन सेमवाल, सीमा पुंडीर, बीना तोमर आदि उपस्थित रहे।

Comment