सादे समारोह में आयोजित हुआ विदाई समारोह

165
सादे समारोह में आयोजित हुआ विदाई समारोह
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

सादे समारोह में आयोजित हुआ विदाई समारोह

चंंबा। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में इंटर परीक्षा में सम्मिलित होने वाले भैय्या -बहनों को औपचारिक भावभीनी विदाई दी गयी। कार्यक्रम को “आशीर्वाद समारोह” नाम दिया गया। आज सादगी पूर्ण ढंग से संपन्न हुये समारोह में कक्षा 11 के भैय्या- बहनों ने कक्षा 12 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अपने वरिष्ठ सहपाठियों को विदाई दी।

मुख्य अतिथि के रूप में केनरा बैंक के मैनेजर पंकज नेगी, विशिष्ट अतिथि साहित्यकार सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’ और अनिल कोठारी ने बच्चों को आशीर्वचन दिया तथा 2024 की परीक्षाओं में पुराने स्वर्णिम इतिहास को दोहराते हुए टॉप मेरिट में अपना स्थान बरकरार रखने की अपेक्षा की।

विद्यालय प्रधानाचार्य इंद्रपाल सिंह परमार ने छात्र-छात्राओं को अनेकों महत्वपूर्ण बातों से रूबरू कराया। साथ ही सदा की तरह बेहतर प्रदर्शन करने की के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किया। शिक्षाविद् सकलानी ने भैय्या- बहनों को अपने बेशकीमती अनुभव के द्वारा महत्वपूर्ण बातें बतायी। परीक्षा से पूर्व की तैयारी, परीक्षा काल में प्रश्न पत्रों को हल, पाठ्यक्रम पाठ्यवस्तु और विषय वस्तु पर ध्यान केंद्रित करना, टाइम मैनेजमेंट, अर्जित ज्ञान के साथ कौशल और प्रस्तुतीकरण तथा उपसंहार, तनाव मुक्त होकर के परीक्षा देना आदि बातें सम्मिलित थी। छात्र-छात्राओं से अपेक्षा की कि विद्या भारती के विद्यालयों द्वारा जिस प्रकार उत्तराखंड बोर्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन विगत वर्षों में देखा गया है, वह उत्तरोत्तर बढ़ता रहे। सभी भैय्या- बहन बेहतर प्रदर्शन करते हुए सुखद परिणाम प्राप्त करेंगे, इसके लिए अपना शुभ आशीर्वाद भी दिया।

विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता विजय उनियाल ने भैय्या- बहनों को कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए ताकि वह बेहतर परिणाम प्राप्त कर सके। इस अवसर पर महावीर नेगी,केशव मैठाणी, सुरजीत पुंडीर, अनिल भट्ट, सोहन लाल आदि उपस्थित रहे।

Comment