सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज उनियालसारी चम्बा में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

0
64
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज उनियालसारी चम्बा में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

चम्बा। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज उनियालसारी चम्बा में नेहरू युवा केन्द्र टिहरी गढ़वाल के वित्तीय मार्गदर्शन में और हितायु लोक कल्याण समिति नागनी टिहरी गढ़वाल के तत्वावधान में संकल्प फाउंडेशन के पंच प्रण- विकसित भारत का विराट संकल्प, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकजुटता को सुदृढ़ रखना और कर्तव्य निर्वहन को प्राथमिकता के पांच बिन्दुओं पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

विषय वक्ता के रूप में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य और कवि सोमवारी लाल सकलानी, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज उनियालसारी के प्रधानाचार्य इन्द्रपाल परमार और पत्रकार एवं समाजसेवी रघुभाई जडधारी ने क्रमशः विस्तार से उपरोक्त विषय पर आधारित अपनीजीअपनी बात छात्र – छात्राओं और युवाओं के बीच रखी नेहरू युवा केन्द्र टिहरी के समन्वयक अविनाश ने विरासत के साथ नयी तकनीक के प्रयोग पर बल दिया। छात्र – छात्राओं और युवाओं ने पूरे मनोयोग से उपरोक्त विषय विन्दुओं को सुना।

हितायु लोक कल्याण समिति की उपाध्यक्ष अनीता पैन्यूली ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम देश और समाज को जोड़ने के साथ ही एक रूप में पिरोने का काम कर रहे हैं। समिति का प्रयास रहेगा कि विभिन्न सामाजिक संगठनों और सामाजिक सरोकारों से जुड़े लोगों का सहयोग लेकर भविष्य में इस तरह के और अधिक कार्यक्रम कराये जाय ताकि आने वाली पीढ़ी और भविष्य के भारत को एक नई दिशा और दशा मिल सके।

इस अवसर पर नमामि गंगे के परियोजना अधिकारी अरुण उनियाल, राजेश नेगी, राहुल बिजल्वाण और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की छात्रा कु प्राची पुंडीर ने की।

Comment