सनराइज पब्लिक स्कूल नकोट में बच्चों को बांटे गए ताइक्वांडो मेंबरशिप सर्टिफिकेट

0
160
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

सनराइज पब्लिक स्कूल नकोट में बच्चों को बांटे गए ताइक्वांडो मेंबरशिप सर्टिफिकेट

टिहरी: सनराइज पब्लिक स्कूल नकोट में पिछले 15 दिनों से बच्चों को ताइक्वांडो की ट्रेनिंग दी जा रही है। जिसके क्रम में आज बच्चों को ताइक्वांडो मेंबरशिप के सर्टिफिकेट वितरित किए गए।

समारोह में मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट, समाजसेवी मानवेंद्र बिष्ट व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य सत्येंद्र धनौला जी की उपस्थिति में सर्वप्रथम ताइक्वांडो ट्रेनिंग के प्रेसिडेंट श्री अशोक कुमार राठौर और सहायक अनुष्का खड़का ने बच्चों की ट्रेंनिंग का प्रदर्शन किया, साथ में बच्चों ने मेंबरशिप के सर्टिफिकेट भी प्राप्त किये।

सनराइज पब्लिक स्कूल नकोट में बच्चों को बांटे गए ताइक्वांडो मेंबरशिप सर्टिफिकेट जिसमें विद्यालय के प्रबंधक रविंद्र सिंह मखलोगा ने अतिथि गणों का स्वागत किया और कहा कि विद्यालय में शिक्षण कार्य के साथ-साथ अनेक प्रकार के शिक्षण सहगामी क्रियाकलाप भी समय-समय पर करवाये जाते हैं।
जिसके कर्म में बच्चों को इन दिनों ताइक्वांडो की ट्रेनिंग दी जा रही है, जिसमें बच्चे सेल्फ डिफेंस सीखने के साथ शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और भविष्य में इस तरह के कंपटीशन में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग ले सकेंगे।

इसी क्रम में मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख श्रीमती शिवानी बिष्ट ने कहा कि यह विद्यालय क्वालिटी एजुकेशन के साथ-साथ इस प्रकार की अनेक एक्टिविटी कराता रहता है। जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो रहा है। जिसके फलस्वरुप विद्यालय के यह प्रयास क्षेत्र के पलायन को रोकने में भी सहायक सिद्ध हो रहे हैं।

साथ में जिला पंचायत सदस्य श्री सतेंद्र सिंह धनौला जी ने कहा कि विद्यालय का यह बहुत अच्छा प्रयास है इस तरह के क्रियाकलापों से बच्चे शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं और साथ में नशे व अन्य तरह की बुरी आदतों से भी दूर रहते हैं।

Comment