शैक्षिक उन्नयन एवं नशा उन्मूलन पर नकोट कालेज में छात्र-छात्राओं द्वारा दिया जा रहा अभिभाषण

0
428
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

शैक्षिक उन्नयन एवं नशा उन्मूलन पर नकोट कालेज में छात्र-छात्राओं द्वारा दिया जा रहा अभिभाषण

नकोटः शैक्षिक उन्नयन एवं नशा उन्मूलन को लेकर प्रखण्ड के राजकीय इण्टर कालेज नकोट में समय-समय पर छात्र-छात्राओं द्वारा प्रोजेक्ट तैयार कर अभिभाषण दिए जाने का दौर लगातार जारी है।

विद्यालय के प्रवक्ता डा. राकेश उनियाल के कुशल मार्गदर्शन में कक्षा 11वीं के छात्र अमित ने नशा उन्मूलन एवं शैक्षिक उन्नयन पर प्रोजेक्ट तैयार कर अभिभाषणों में अपने विचार व्यक्त किए। साथ ही छात्र ने अपने प्रोजेक्ट में नशे से दूर रहने के लिए कुछ औषधीय उपाय भी सुझाये गए हैं।

आपको बता दें कि डा. राकेश उनियाल अभी तक जिन-जिन विद्यालयों में तैनात रहे हैं, वहां पर उन्होंने हमेशा छात्र-छात्राओं के माध्यम से नशा उन्मूलन एवं शैक्षिक उन्नयन के क्षेत्र में सराहनीय भूमिका निभाई है।

नशा उन्मूलन एवं शैक्षिक उन्नयन को लेकर जो योगदान स्वयंसेवी संस्थायें राज-सहायता प्राप्त कर नहीं दे पा रही हैं। वह योगदान प्रवक्ता डा. राकेश उनियाल शैक्षणिक कार्यों में विरत रहने के साथ-साथ वखूबी देकर अपने मिशन में सफल साबित हो रहे हैं। इस सराहनीय योगदान के लिए सरहद का साक्षी परिवार भी डा. राकेश उनियाल को बधाई देता है। डा. राकेश उनियाल जैसे शिक्षक से समाज एवं शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Comment