शिक्षक जो अपनी वेतन से कर रहे विद्यालय को सुसज्जित, उत्तराखंड जन मंच ने किया सम्मानित 

शिक्षक जो अपनी वेतन से कर रहे विद्यालय को सुसज्जित, उत्तराखंड जन मंच ने किया सम्मानित 
play icon Listen to this article

विकासखंड चम्बा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कुल्पी सेरा के प्रधानाध्यापक विजय सिंह विद्यालय की साज सज्जा अपनी वेतन से कर रहे हैं, यहां तक कि विद्यालय के लिए कम्प्यूटर स्वीकृत करवाया तो बच्चों को कम्प्यूटर सिखाने के लिए एक प्रशिक्षित महिला श्रीमती मनीषा देवी को अपनी वेतन से 1500 रुपये प्रतिमाह पारिश्रमिक दे रहे हैं, ताकि छात्रों को कम्प्यूटर सीखने में कोई परेशानी नहीं हो साथ ही उतने समय में वह स्वयं दूसरी कक्षाओं में पठन पाठन कर सकें।

उत्तराखंड जन मंच टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल ने आज विद्यालय में जाकर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व अभिभावकों के साथ मिलकर माल्यार्पण व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष श्रीमति अनिता देवी ने कहा कि प्रधानाध्यापक विजय सिंह के सहयोग से छात्र कम्प्यूटर में काफ़ी कुछ सीख चुके हैं। उत्तराखंड जन मंच टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल ने कहा कि कक्षा कक्षों में बच्चों के लिए टीचिंग लर्निंग मैटेरियल है जिसके माध्यम से बच्चे खेल खेल में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कक्ष में दीवार पर टेलीविजन लगाया गया है ताकि बच्चों की रुचि बढ़ेगी।

इस अवसर पर सहायक अध्यापिका श्रीमति अनिता देवी का भी माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। सम्मान कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता उम्मेद सिंह, कलम सिंह कुट्टी, अध्यक्ष श्रीमति अनिता देवी, कम्प्यूटर प्रशिक्षक श्रीमति मनिषा, अभिभावक गजेन्द्र सिंह, श्रीमती रीता, श्रीमती पूनम सहित प्रबंध समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here