वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत अनुश्रवण समिति बैठक में विभिन्न विकास योजनान्तर्गत प्राप्त आवेदनों पर चर्चा

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार के दिशा निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने आज विकास भवन सभागार में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना की जिला अनुश्रवण समिति की बैठक ली
play icon Listen to this article

वाहन मद में 07, गैर वाहन मद में 06 तथा होम स्टे में 27 आवेदन स्वीकृत

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार के दिशा निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने आज विकास भवन सभागार में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना की जिला अनुश्रवण समिति की बैठक ली। बैठक में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत वाहन मद एवं गैर वाहन मद तथा दीन दयाल उपाध्याय गृह आवास (होम स्टे) विकास योजनान्तर्गत प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई।

समिति के सदस्यों द्वारा आवेदकों के आय के स्रोत की जानकारी लेने के साथ ही उनके प्रमाण पत्रों की जांच की गई। इस मौके पर वाहन मद में 11 प्राप्त आवेदनों में से  स्वीकृत, वाहन मद में 11 प्राप्त आवेदनों में से 07 स्वीकृत, गैर वाहन मद में 11 प्राप्त आवेदनों में से 06 स्वीकृत हुए हैं, जबकि दीन दयाल उपाध्याय गृह आवास (होम स्टे) में 36 आवेदनों में से 27 उपस्थित हुये सभी उपस्थित आवेदकों के आवेदन स्वीकृत किये गए हैं, शेष आवेदन अभिलेख अपूर्ण होने के कारण अभिलेख पूर्ण करने को कहा गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने डीटीडीओ को निर्देशित किया कि यदि आवदेक द्वारा पूर्व में बैंक लोन लिया है तो उनसे बैंक की एनओसी ले लें। साथ ही सभी आवदेकों के प्रमाण पत्रों को स्वप्रमाणित करवा लें, आवदेकों से अनुभव प्रमाण पत्र, यदि हो तो  प्राप्त कर लें। एलडीएम को निर्देशित किया गया कि कृषि विभाग से विवरण् लेकर प्रतिदिन बैंक ब्रांच से संपर्क कर अधिक से अधिक केसीसी करवाएं। कहा कि केसीसी को लेकर हर दिन सभी एसडीएम एक बैंक ब्रांच का विवरण उपलब्ध कराएं।

बैठक में समिति के सदस्य डीटीडीओ अतुल भंडारी, एलडीएम कपिल मरवाह, एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, जीएम डीआईसी महेश प्रकाश, डीजीएम जिला सहकारी बैंक लि. संजीव सिंह, डीडीएम नाबार्ड ए.एन शुक्ल सहित आवदेक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here