विस्थापितों की समस्याओं का निदान एवं विस्थापन शीघ्र होः विधायक नेगी

विस्थापितों की समस्याओं का निदान एवं विस्थापन शीघ्र होः विधायक नेगी
विस्थापितों की समस्याओं का निदान एवं विस्थापन शीघ्र होः विधायक नेगी


 

play icon Listen to this article

विस्थापितों की समस्याओं का निदान एवं विस्थापन शीघ्र हो, यह बात प्रतापनगर क्षेत्र के विधायक विक्रम सिंह नेगी ने तल्ला उप्पू में पुनर्वास संघर्ष समिति के बैनर तले पिछले पच्चीस दिन से धरने पर बैठे ग्रामीणों के धरने को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि टिहरी बांध देश की उन्नति का प्रतीक है जो देश को रोशन कर रहा है लेकिन अभी तक बांध से विस्थापितों की विस्थापन प्रक्रिया अभी तक पूरी नही हो सकी।

उन्होंने कहा कि तल्ला उप्पू के ग्रामीण जो आंशिक रूप से बांध प्रभावित है जिनकी सिंचित खेती योग्य भूमि डूब चुकी है अब केवल जो भूमि बची हुई है वो बंजर है जिसमें कोई उत्पाद नही होता ऐसे में ग्रामीणों के जीवन यापन में संकट है और इन्हें जीविका चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में ग्रामवासियों की न्यायोचित मांग नकद प्रतिक्रर भुगतान या कृषि आवासीय हेतू भू खंड आवंटित किया जाए।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि टिहरी के लोगों ने लंबे समय से संघर्ष दुख दर्द झेला है और आज टिहरी बांध से उत्पादित बिजली से टीएचडीसी नवरत्न कंपनी में शुमार है ऐसे में पप्पू गांव के ग्रामीणों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण एवम क्षेत्र के युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता दे।

धरने को जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश राणा, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह बुटोला, प्रदेश कांग्रेस के सचिव कुलदीप पंवार, दिनेश कृशाली, आसी रावत, अनिल राणा धर्मवीर सिंह पवार किशोर सिंह राणा नरेंद्र रावत रामसिंह मिश्रा नरेंद्र सिंह नेगी सुरेश राणा धर्मवीर सिंह पवार विक्रम सिंह राणा प्यार सिंह कैंतूरा सागर भंडारी आदि ने संबोधित किया।

धरने पर डी एन नोटियाल ग्राम प्रधान महावीर चौहान विक्रम राणा अनिल राणा धर्मवीर पंवार हीरा लाल प्यार सिंह कैंतूरा हुकुम सिंह राणा सुमेर सिंह राणा खुशहाल सिंह रावत विनोद नेगी सारत सिंह नेगी उत्तम सिंह रावत आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here