विधायक टिहरी के प्रयासों से विधान सभा में लगभग 561.08 कि.मी. 140 नयी सड़कों के निर्माण की जगी उम्मीद

0
607
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

विधायक टिहरी के प्रयासों से विधान सभा में लगभग 561.08 कि.मी. 140 नयी सड़कों के निर्माण की उम्मीद

सड़कों की सूची देखने के लिए यहाँ Click करें

विधायक टिहरी श्री किशोर उपाध्याय के प्रयासों से टिहरी विधान सभा क्षेत्रान्तर्गत विभिन्न गांवों में 140 नयी सड़कों के निर्माण की उम्मीद जगी है। इन सड़कों को तकनीकी एवं वित्तीय स्वीकृति को लेकर मुख्यमंत्री सचिवालय ने प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग उत्तराखण्ड शासन को प्रेषित किया है।

विधायक टिहरी श्री किशोर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड को लिखा था कि टिहरी विधानसभा में लगभग 561.08 कि.मी. सडकों की आवश्यकता है, टिहरी विधानसभा की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री जी के समक्ष इन 140 मोटर मार्गों के औचित्य के सम्बन्ध मे प्रस्तुतीकरण किया गया था।

विधायक टिहरी ने कहा था कि टिहरी बांध एवं होमस्टे के क्षेत्र में राज्य की आर्थिकी को सुपुष्ट आधार टिहरी दे सकता है, इसलिए हर गांव को सड़क से जोड़ना जरूरी है Hospitality के क्षेत्र में यहां का मानव संसाधन देश-विदेश में महत्वपूर्ण क्षेत्रों में गौरवपूर्ण सेवायें दे रहे है और वे राज्य की आर्थिकी में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं, इसलिए भी इन सड़कों का निर्माण आवश्यक है।
जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव लो.नि.वि. को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया है।

सड़कों की सूची देखने के लिए यहाँ Click करें.

Comment