विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूड़ी भूषण ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूड़ी भूषण ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूड़ी भूषण ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

कोटद्वार, 16 मई 2024: विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूड़ी भूषण ने विकास खण्ड दुगड्डा शिक्षा विभाग द्वारा कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2024 में छात्र छात्राओं द्वारा 10वीं व 12वीं कक्षा में अपने अपने विद्यालयों में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय आने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया ।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विद्यार्थी अभिभावकों व शिक्षकों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में कोटद्वार का नाम आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करी , विधानसभा अध्यक्ष ने बताया शिक्षा हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसके माध्यम से हम एक अच्छे समाज और अच्छे राष्ट्र की नीव रखने: का कार्य करते है। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए बताया की शिक्षक हमारे जीवन का रास्ता तैयार करते है व बच्चो को तरासने का कार्य भी एक शिक्षक का होता है।

उन्होंने बताया की हम लगातार सरकार के माध्यम से सरकारी विद्यालयों में कार्य कर रहे है जिस से बच्चो को कोई असुविधा ना लगे, अभी तक हम ने कोटद्वार विधानसभा में कई विद्यालयों में जिर्णोधार का कार्य किया है व आगे भी हम शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कार्य करते रहेंगे । विधानसभा अध्यक्ष ने रा०बा०ई० का० कलालघाटी की महक रावत , जयदेवपुर की मनीषा, घमंडपुर की साक्षी आदि ऐसे 93 बच्चो को सम्मानित किया ।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी दुगड्डा अमित कुमार चंद , अभिभावक संघ अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल , प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार मुकेश रावत, विजेंद्र सिंह नेगी आदि लोग उपस्थित रहे ।

विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूड़ी भूषण ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्रों को किया सम्मानितदूसरी ओर विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूड़ी ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ स्नेह ग्रस्टानगंज में हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया । उन्होंने ग्रस्टानगंज से स्नेह तक 4 करोड़ के लगभग की धनराशि से बन रही सिंचाई नहर का निरीक्षण कर मानक पूर्ण ना होने पर काम रुकवाने के आदेश दिए और साथ ही रोड किनारे मलवा रखे जाने पर भी अपनी नाराजगी व्यक्त कर अधिकारियों को साफ करवाने के निर्देश दिए ।

विधानसभा अध्यक्ष ने खो नदी पर बन रही सुरक्षा दीवार का भी निरीक्षण किया और साथ ही बरसात से पहले कार्य को पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया , साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने स्नेह में बन रही पुलियाओं का भी निरीक्षण किया ।

इस अवसर पर गोपाल दत्त जखमोला , पार्षद धीरज नेगी , जगदीश नेगी , केसर सिंह , जगमोहन सिंह , रेनू कोटियाल, मीना , मन्ना देवी आदि लोग उपस्थित रहे

Comment