लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के मध्यनजर जिला सूचना कार्यालय में कार्यशाला आयोजित

0
27
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के मध्यनजर जिला सूचना कार्यालय में कार्यशाला आयोजित

टिहरी/ 25 मई, 2024: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना के मध्य नजर जिला सूचना कार्यालय में जिला मीडिया अनुवीक्षण एवं प्रमाणन समिति (MCMC) के नोडल अधिकारी विनायक श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्याशाला में विभिन्न समाचार पत्र/पत्रिकाओं, न्यूज चैनलों के प्रतिनिधि, सहायक नोडल अधिकारी आदि उपस्थित थे।

नोडल अधिकारी विनायक श्रीवास्तव ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के क्रम में 4 जून 2024 को मतगणना स्थल आईटीआई नई टिहरी में प्रेस प्रतिनिधियों के लिए निर्धारित स्थल पर मीडिया सेन्टर बना कर आवश्यक उपकरण व दस्तावेज रखे जायेगें।

मतगणना स्थल पर कितनी दूरी व कितने स्थान तक प्रेस प्रतिनिधि कवरेज हेतु जा सकेगें इस पर विस्तृत चर्चा की गयी। नोडल अधिकारी ने बताया कि मतगणना स्थल पर किस कैमरे का प्रयोग किया जा सकेगा यह निर्वाचन आयोग के गाईडलाईन के अनुरूप किया जायेगा।

उन्होनें बताया कि मीडिया सेन्टर में प्रेस प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था, कम्प्यूटर, टीवी, नेट कनेक्टीवीटी आदि की व्यवस्था तथा चक्रवार मतगणना के आंकडे़ उपलब्ध कराने आदि की भी व्यवस्था की गयी है।
कार्याशाला में मतगणना स्थल पर जाने, व प्रेस कवरेज सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर चर्चा व अपने-अपने विचार मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा रखे गये।

इस अवसर पर सहायक नोडल अधिकारी भजनी भण्डारी ने बताया कि फोटोग्राफी कार्य में प्रेस प्रतिनिधि मानकों के अनुरूप कार्य करेगें ताकि निर्वाचन आयोग की गाईडलाइन का पालन हो सके।

इस अवसर पर दैनिक समाचार पत्रों के वरिष्ठ प्रेस प्रतिनिधि, विभिन्न न्यूज चैनलों के संवददाता एवं विभिन्न समाचार पत्र पत्रिकाओं के सम्पादक उपस्थित थे।

Comment