राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली में हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली में हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस
play icon Listen to this article

शहीद बेलमती चौहान राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शशिबाला वर्मा ने सर्वप्रथम देश को आजादी दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले वीर सैनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके बलिदान को स्मरण किया गया। तदोपरान्त 9 बजे महाविद्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया।

सरहद का साक्षी, नरेन्द्र बिजल्वाण@पोखरी क्वीली

डॉ. वर्मा ने ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद स्वतंत्रता दिवस के इस शुभ अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि हम सब को मिलकर उन वीर सपूतों, जिन्होंने देश को आजादी दिलाने में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया था उनके बलिदान को स्मरण करते हुए देश व समाज के विकास व उत्थान के लिए अपने-अपने स्तर से ईमानदारी से काम करना चाहिए।
डॉ. वर्मा ने स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ के शुभ अवसर पर महाविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि हम सभी को संकल्पित होना होगा कि ईमानदारी, पारदर्शिता, लग्नशीलता और कर्मठता के साथ काम करना होगा। और इस संकल्प के साथ करना होगा कि इस महाविद्यालय को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के उच्च शिक्षण संस्थानों के बराबार मुकाम हासिल हो।

स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर पूर्ब अभिभावक संघ अध्यक्ष एवं पूर्ब जेष्ठ प्रमुख नरेंद्रनगर ईश्वरी प्रसाद बिजल्वाण, श्रीमती किरण बिजल्वाण प्रधान पलोगी, सरिता सैनी, डॉ राम भरोसे, डॉ. मुकेश सेमवाल, डॉ. वंदना सेमवाल, डॉ. सुमिता पंवार, श्रीमती रचना राणा, श्रीमती रेखा नेंगी, अमिता, अंकित, नरेंद्र, नरेश, सुनीता, दीवान सिह, मूर्ति, राजेन्द्र प्रसाद एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का संचालन डॉ. विवेकानन्द भट्ट द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here