राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग के छात्र-संघ का गठन, शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ हुआ संपन्न

17

राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग के छात्र-संघ का गठन, शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ हुआ संपन्न

देवप्रयाग: राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग के छात्र-संघ 2023-24 का गठन को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ हुआ। महाविद्यालय में समस्त पदों पर एक-एक प्रत्याशी द्वारा ही नामांकन करवाया गया था अतः दिनाँक 07 नवम्बर 2023 को महाविद्यालयीय छात्र संघ 2023-24 का निर्विरोध गठन कर दिया गया।

राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग के छात्र-संघ का गठन, शपथ ग्रहण कार्यक्रम के साथ हुआ संपन्नमहाविद्यालय के छात्र संघ में अध्यक्ष पद पर गौरव सिंह, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर श्री अरविन्द सिंह, उपाध्यक्ष पद पर वंदना रावत, सचिव पद पर अक्षरा कोटियाल, सहसचिव पद पर कु. अमीषा तथा कोषाध्यक्ष पद पर कु. शिवानी निर्विरोध निर्वाचित रही।

छात्र संघ की कार्यकारिणी में शैक्षणिक आधार पर कु. आँचल तथा ऋषभ सदस्य रहे, सांस्कृृतिक आधार पर कु. नीलम, सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी के रूप में साहिल चंद तथा क्रीड़ा के आधार पर शेखर रावत एवं अनूप भट्ट महाविद्यालय की कार्यकारिणी में सदस्य के रूप में मनोनीत किये गये। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. एम.एन. नौड़ियाल ने बताया कि महाविद्यालय में

दिनाँक 02 नवम्बर 2023 को अधिसूचना जारी कर दी गयी थी जिसके अनुपालन में दिनाँक 03 नवम्बर को आवेदन पत्रों की बिक्री, 04 नवम्बर को नामांकन, 05 नवम्बर को नाम वापसी, नामांकन पत्रों की जाँच तथा वैध प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक कर दी गयी थी।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो.प्रीति कुमारी ने छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई तथा उन्हे निस्वार्थ एवं समाजोपयोगी राजनीति करने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की निर्वाचन समिति के सदस्य डॉ. आदिल कुरैशी द्वारा निर्वाचन की संपन्नता के लिए निर्वाचन समिति के समस्त सदस्यों, महाविद्यालय परिवार तथा छात्र-छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comment