यूनियन बैंक घोटाला मदननेगी: लिप्त बैंक कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उप तहसील में दिया धरना

यूनियन बैंक घोटाला मदननेगी: लिप्त बैंक कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उप तहसील में दिया धरना
play icon Listen to this article

खाताधारकों की धनराशि शीघ्र लौटाये बैंक प्रबंधनः विधायक विक्रमसिंह नेगी

मदननेगी: यूनियन बैंक मदन नेगी में हुए घोटाले में लिप्त बैंक कर्मचारी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर ब्लॉक कांग्रेस रजाखेत के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपतहसील मदन नेगी में धरना दिया।

धरने को संबोधित करते हुए प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि यूनियन बैंक घोटाले से बैंक की लचर कार्यप्रणाली का पर्दाफाश हुआ है बैंक कर्मचारी योजनाबद्ध ढंग से घोटाले करता रहा और बैंक को कानों कान खबर नही। उन्होंने कहा कि इसमें बैंक प्रबंधक एवम केशियर की संलिप्तता रही है। जिसमें विधवा महिलाओ सेना में सैनिकों की पत्नी सेवानिर्वित कर्मियों की पेंशन जमा होती है। बैंक द्वारा महिलाओ व अन्य ग्रामीणों की पासबुक में एंट्री तक नही की जाती उसे अगले दिन पर टाल दिया जाता है और पासबुक की प्रिंटिंग भी स्पष्ट नही पड़ी जाती।

उन्होंने कहा की बैंक द्वारा नौ साल से एक ही व्यक्ति को यहां पर रखा गया। FD से पैसा ही नही निकाला वरण उनकी FD से लोन भी लिया गया जो कि बहुत बड़ा महा घोटाला सामने आया है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी हो । उन्होंने कहा कि बैंक शीघ्र ग्रामीणों के पैसे ब्याज सहित लोटाए जिससे बैंक की विश्वसनीयता बनी रही।

उन्होंने कहा कि बैंक शीघ्र ही एटीएम व पासबुक में एंट्री को प्रिंटिंग मशीन लगाकर अपनी विश्वसनीयता साबित करे। उन्होंने कहा कि इस घोटाले में पांच करोड़ से भी अधिक की धनराशि का गबन हुआ है जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

उन्होंने प्रशासन से मांग की कि अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के। बैंकों की भी जांच की जाए जिससे इस तरह के घोटाले न हो सके । उन्होंने चेताया कि इसका शीघ्र निस्तारण न हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। धरने का संचालन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह रौतेला ने किया।

इस अवसर पर पूर्व प्रधान संतू लाल, लक्ष्मी देवी, धारकोट प्रधान रोशन लाल,आनंद सिंह रावत, अंकिता रावत,बलबीर सिंह रावत,गीता राम पेटवाल, सादना प्रधान घुंघरी देवी, मंशा राम, पूर्ण सिंह रौतेला, शिव सिंह गुणसोला, गंभीर सिंह नेगी, भुवनेश्वर प्रसाद, कठुली के प्रधान अनुराग भूषण धरने में शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here