महाविद्यालय पाबों में एंटी ड्रग्स समिति के तत्वावधान में नशा मुक्ति निवारण हेतु एक कार्यशाला आयोजित 

0
50
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

महाविद्यालय पाबों में एंटी ड्रग्स समिति के तत्वावधान में नशा मुक्ति निवारण हेतु एक कार्यशाला आयोजित 

पौड़ी, विक्रम सिंह रावत: महाविद्यालय पाबों में प्राचार्य डॉ. सत्य प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता एंटी ड्रग्स समिति के तत्वावधान में छात्र–छात्राओं के साथ नशा मुक्ति निवारण हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में सह – नोडल तथा अर्थशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ० मुकेश शाह द्वारा सभी छात्रों को ड्रग्स के बढते सेवन तथा उसके दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी प्रदान करते हुये वर्तमान में सरकार द्वारा नशा मुक्ति निवारण हेतु संचालित विभिन्न योजनायों के बारे में भी जानकारी प्रदान की गयी।

कार्यक्रम में राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ० सुनीता चौहान द्वारा आज की युवा पीडी में मादक प्रदार्थों के बढते उपयोग और इस कारण शिक्षा के क्षेत्र में गिरावट पर चिंता व्यक्त की तथा छात्रों को इस और जागरूक होने की अपील भी की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफे0 शर्मा द्वारा छात्रों को नशे के प्रभाव के व्यावहारिक एवं वैज्ञानिक पक्ष को रखते हुए छात्र – छात्राओं में तम्बाकू , मादक सामग्री एवं ड्रग्स से मानसिक एवं शारीरिक रूप से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में भी अवगत कराया गया I कार्यक्रम में समस्त छात्र – छात्राओं एवं स्टाफ द्वारा ई-सपथ पत्र भी पड़ा गया।

कार्यक्रम में डॉ0 गणेश चंद्र, डॉ0 जयप्रकाश पवार, डॉ0 सरिता एवं समस्त कर्मचारीगण उपस्थित रहे । उक्त कार्यक्रम में लगभग 45 छात्र – छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

Comment