महामहिम राष्ट्रपति का जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, आगमन से लेकर विदाई तक की गई रिहर्सल

28
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

महामहिम राष्ट्रपति का जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, आगमन से लेकर विदाई तक की गई रिहर्सल

कीर्तिनगर, टिहरी: महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू का जनपद टिहरी क्षेत्रांतर्गत प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, सुरक्षाकर्मियों, अधिकारी/कर्मचारियों को किया गया ब्रीफ तथा आगमन से लेकर विदाई तक की गई रिहर्सल।

महामहिम राष्ट्रपति का जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, आगमन से लेकर विदाई तक की गई रिहर्सलमहामहिम राष्ट्रपति दिनांक 08 नवंबर, 2023 को एच.एन.बी. गढ़वाल विश्व विद्यालय, चौरास कीर्तिनगर, टिहरी गढ़वाल में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मंगलवार को सुबह स्वामी मनमथन प्रेक्षागृह में सुरक्षाकर्मियों, अधिकारी/कर्मचारियों की ब्रीफिंग की गई। साथ ही पूरे कार्यक्रम को लेकर रिहर्सल की गई। कार्यक्रम को लेकर सचिव रंजीत सिन्हा द्वारा भी तैयारियों का जायजा लिया गया।

इस मौके पर आई.जी. विजलंेस एन.एस. नपच्याल ने सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ करते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि राष्ट्रपति का कार्यक्रम में हमारे क्षेत्र में प्रस्तावित है।

कहा कि यह कार्यक्रम बहुत ही महत्वपूर्ण है, सुरक्षा के साथ प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखना बहुत जरूरी है। सभी कार्मिक अपने दायित्वों का भलिभांति जान लें, कोई भी गलती क्षम्य नहीं है। हर अधिकारी/कर्मचारी को अपनी ड्यूटी प्वांइट का पता है और समय से वहां पर उपस्थित हो। कार्यक्रम स्थल के समीप रेजीडेंशियल के चलते रूफ टॉप ड्यूटी स्टॉफ सतर्क रहे अवंछित लोगों को चिन्ह्ति करें, कोई रिस्क न लें।

महामहिम राष्ट्रपति का जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, आगमन से लेकर विदाई तक की गई रिहर्सलजिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने ब्रीफ करते हुए कहा कि देश की प्रथम नागरिक हमारे जनपद क्षेत्रान्तर्गत पधार रही है। सभी अधिकारी/कर्मचारी कार्यक्रम को प्राथमिकता पर लेते हुए सौंपे गये दायित्वों को गम्भीरता से लेतेे हुए निष्ठापूर्वक करना सुनिश्चित करें। अपना तैनाती स्थल स्पष्ट कर चैक लिस्ट बना लें, उच्चाधिकारी के साथ एक छोटी बैठक कर लें तथा कहीं भी कोई गड़बड़ी या व्यवधान लग रहा हो तत्काल उसका समाधान कर लें। प्लीट का रास्ता सहित सभी स्थलों का बारीकी से जांच कर ली जाय, सभी वीवीआईपी को कोई दिक्कत न हो यह सुनिश्चित कर लें। अग्निशमन, विद्युत, हेलीपैड की सुरक्षा व्यवस्था का प्रमाण पत्र उपलब्ध करा दें।

महामहिम राष्ट्रपति का जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण, आगमन से लेकर विदाई तक की गई रिहर्सलवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने सभी सुरक्षा कर्मियों को बारीकी से ब्रीफ करते हुए कहा कि शान्ति और सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाय। कहा कि कार्यक्रम स्थल परिसर में कोई वाहन खड़ा नहीं होगा, ऑडिटोरियम एवं अन्य कार्यक्रम स्थल पर मोबाइल फोन वर्जित रहेंगे। बिना आईडी कार्ड के किसी को प्रवेश न दिया जाये।

इस मौके पर कुलपति एच.एन.बी.गढ़वाल वि.वि. अन्नपूर्णा नौटियाल, सीडीओ मनीष कुमार, एसडीएम कीर्तिनगर सोनिया पंत सहित जिला प्रशासन एवं विश्व विद्यालय के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Comment