भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से भाजपा बेचैन,  यात्रा पूर्ण होने की बाद चलाया जाएगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: पूरणसिंह रावत

भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से भाजपा बेचैन,  यात्रा पूर्ण होने की बाद चलाया जाएगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: पूरणसिंह रावत
भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से भाजपा बेचैन,  यात्रा पूर्ण होने की बाद चलाया जाएगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान: पूरणसिंह रावत


 

play icon Listen to this article

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक

भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से भाजपा बेचैन है । भारत जोड़ो यात्रा पूर्ण होने की बाद जिले में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर आज बैठक में अभियान किस तरह चलाया जाएगा पर चर्चा हुई। यह बात हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के प्रभारी पूरणसिंह रावत ने टिहरी में प्रेसवार्ता में कही।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत देशभर में चलाए जा रहे *हाथ से हाथ जोड़ो* कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर टिहरी जनपद के प्रभारी, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री पूरन सिंह रावत ने आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया ।

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के प्रभारी पूरणसिंह रावत ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री करन माहरा जी ने उन्हें टिहरी जिले की जिम्मेदारी सौंपी है जिसे बखूबी निभाया जाएगा।

प्रभारी श्री रावत ने कहा कि वर्तमान सरकार के चलते बेरोज़गारों के साथ छलावा किया जा रहा है, भ्रस्टाचार चरम पर, बलात्कार जैसी घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यहां तक कि खुद सत्ताधारी दल के कई नेताओं पर ऐसे आरोप हैं लेकिन सरकार चुप्पी साधे हुए है जो उत्तराखंड की जनता के साथ अन्याय है। उन्होंने उत्तराखंड में भर्ती घोटालों, बेटी अंकिता व किरन नेगी हत्याकांड को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट और पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। कहा कि एक हाकम को पकड़कर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है जबकि असलियत यह है कि कई हाकम पर सरकार हाथ डालने से बच रही है।

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि इस सरकार के राज में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने आये दिन पेपर लीक करवाकर इस प्रदेश की छवि खराब कर दी है और बेरोजगार युवाओं का भविष्य गर्त में फेंक दिया है।। जोशीमठ के हालात पर सरकार को घेरते हुए कहा कि वहां इस कड़ाके की ठंड में लोग टेंटो में रहने को मजबूर हैं इसके बावजूद भी सरकार उन्हें प्रयाप्त मुआवजा तक नहीं दे पा रही है। कहा कि सीएम को नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र दे देना चाहिए।

टिहरी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला और पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज राणा ने कहा कि टिहरी जिले में टिहरी बांध के कारण कई घरों में दरारें पड़ गयी हैं, लोग आंदोलन कर रहे हैं, भू गर्भीय सर्वेक्षण कराने की मांग वर्षों से कर रहे हैं पर सरकार सुन नहीं रही है।

वरिष्ठ अधिवक्ता जयवीर सिंह रावत और ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि भर्ती घोटाले से लेकर तमाम घोटाले इस सरकार के चलते हुए हैं। लोक सेवा आयोग अब लीक सेवा आयोग बनकर रह गया है।

शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुरारीलाल कंडवाल ने प्रदेश में घट रही अवांछित घटनाओं पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और प्रदेश में अराजकता का माहौल है।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, मुरारीलाल खण्डवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज राणा, विधानसभा प्रत्याशी नरेंद्र रमोला, जिला प्रवक्ता जयवीर सिंह रावत, ज्योति प्रसाद भट्ट महिला जिला अध्यक्ष दर्शनी रावत सेवादल की अध्यक्षा आशीष रावत शक्ति जोशी, अनिता रावत, प्रदेश महामंत्री मुन्नी बिष्ट प्रताप नगर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष बर्फ चंद रमोला, थौलधार ब्लॉक के अध्यक्ष भरत सिंह बुटोला, विजयपाल रावत, साब सिंह सजवान, मुर्तजा बेग, नवीन सेमवाल, आईटी के अध्यक्ष मनीष कुकरेती जिला उपाध्यक्ष दिनेश कृषाली, सचिव नरेंद्र रावत, हिमांशु रावत, राकेश थलवाल, होशियार सिंह थलवाल, रोशन नौटियाल, नफीस खान, कुशाल सिंह मिश्रवाण, धनवीर बिष्ट, समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here