भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर सुनारकोट में हुआ भव्य समारोह आयोजित

116
भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर सुनारकोट में हुआ भव्य समारोह आयोजित

भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर सुनारकोट में हुआ भव्य समारोह आयोजित

80 वर्षीय विक्रम भंडारी ने दिया ग्राम वासियों को भोज, काटा गया केक और ध्याणियों का किया गया सम्मान

नागराजा मंदिर में की गई उपासना

राम राज्य के सुआगमन का किया गया स्वागत

टिहरी, कवि: सो.ला.सकलानी’निशांत’:  कुजणी पट्टी के सुनारकोट में 80 वर्षीय पूर्व सैनिक विक्रम सिंह भंडारी ने श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर गांव में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। समस्त ग्राम वासियों को सामूहिक भोज करवाया गया।

सुबह से ही नागराजा और देवी मंदिर सजाया गया और पूजा अर्चना की गई। आज ही विक्रम सिंह भंडारी का इक्यासवां जन्म दिवस है इसलिए ग्राम वासियों ने तथा पूर्व सैनिक संगठन के सदस्यों ने केक काटकर भंडारी के शतायु होने के कामना की और उनके इस प्रयास की बहुत सराहना की।

अयोध्या में रामलाल की पुन: नवनिर्मित जन्मभूमि मंदिर में कल प्राण प्रतिष्ठा होनी है। पूर्व संध्या के अवसर पर यह यह विशिष्ट कार्यक्रम था। बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों, राम भक्तों, क्षेत्र के निवासियों और विक्रम भंडारी के रिश्तेदारों ने भव्य भंडारे का आनंद लिया और प्रसन्नता जाहिर की। यह अवसर पर साहित्यकार सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’ ने “सुनारकोट से सरयू तट तक” अपनी कविता का वाचन किया जिसकी समस्त राम भक्तों ने भूरी- भूरी प्रशंसा की। कविता के माध्यम से उन्होंने वीर सेनानियों, और वीर नारियों को नमन किया,वहीं सतयुग,त्रेता,द्वापर और कलियुग के वीरों के साथ भगवान राम के स्वगमन का स्वागत किया।

आयोजक विक्रम सिंह भंडारी ने कहा कि मेरे जीवन का यह स्वर्णिम अवसर है कि मैं अपने जीवन काल में ही अपने ग्राम वासियों, समस्त अपनी ध्याणियों, नाते- रिश्तेदारों, शुभचिंतकों के साथ प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मना रहा हूं जिसका लंबे समय से इंतजार कर रहा था। जीवन में अनेक झटकों के बाद भी भगवान राम ने मेरी सहायता की और उन्ही की कृपा से आज जिंदादिली से जी रहा हूं। एक वीर सैनिक और राम भक्त के रूप में आगे भी जीवन जिऊंगा।

इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने विक्रम भंडारी के जन्म दिवस का जश्न मनाया और रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व नृत्य, गीत- संगीत और भजन के द्वारा भगवान का स्वागत किया।

इस मौके पर ग्राम सभा के सम्मानित प्रधान युद्धवीर सिंह भंडारी, हवलदार अतर सिंह सज्वाण, हवलदार बचन सिंह भंडारी, मेहर सिंह सज्वाण, बलवीर सिंह भंडारी, सत्ये सिंह भंडारी, वीर सिंह भंडारी सोबत सिंह भंडारी, उमेद सिंह भंडारी, पुजारी सुभाष उनियाल तथा बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी शामिल हुये और भगवान का प्रसाद ग्रहण किया।

कन्याओं और विवाहित ध्याणियों को विक्रम भंडारी की ओर से भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा और अपने जन्म दिवस पर दक्षिणा भी दी गई।

Comment