बोर्ड परीक्षाओं के उत्कृष्ट परीक्षा परिणामों हेतु अभिभावकों ने शिक्षकों को किया सम्मानित

0
272
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

बोर्ड परीक्षाओं के उत्कृष्ट परीक्षा परिणामों हेतु अभिभावकों ने शिक्षकों को किया सम्मानित

अमर शहीद श्रीदेव सुमन जी की जयंती पर उनका भावपूर्ण स्मरण कर दी श्रद्धांजलि

नकोट, टिहरी गढ़वाल, 25 मई 2024ः उत्तराखण्ड बोर्ड की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं में राजकीय आदर्श इण्टर कालेज नकोट के छात्रों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन पर छात्राभिभावकों ने विद्यालय के शिक्षकों एवं प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को एक सादे समारोह में सम्मानित किया।

बोर्ड परीक्षाओं के उत्कृष्ट परीक्षा परिणामों हेतु अभिभावकों ने शिक्षकों को किया सम्मानित आपको बता दें कि उत्तराखण्ड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में आदर्श इण्टर कालेज नकोट के 30 छात्रों में से 25 छात्रों ने प्रथम स्थान तथा इंटरमीडिएट परीक्षा में 51 में से 42 छात्रों ने प्रथम स्थान हासिल कर प्रदेश व जिले में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जबकि इसी विद्यालय की हाईस्कूल की छात्रा कु. कशिश ने 94.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में 25वीं रैंक तथा इण्टर की छात्रा आकांक्षा उनियाल ने 91 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

बोर्ड परीक्षाओं के उत्कृष्ट परीक्षा परिणामों हेतु अभिभावकों ने शिक्षकों को किया सम्मानित छात्र-छात्राओं के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अभिभावकों ने शिक्षकों की मेहनत एवं छात्रों के शैक्षिक उन्नयन के दृष्टिगत एक सादे समारोह में विद्यालय के शिक्षकों को सम्मानित किया। इस मौके पर प्रतिभावान छात्राओं को भी अभिभावकों द्वारा सम्मानित कर भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया।

सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य सत्येन्द्र सिंह धनोला एवं संचालन पूर्व पीटीए अध्यक्ष पुरुषोत्तम उनियाल ने किया। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य कामेश्वर बहुगुणा ने किया।

समारोह में वक्ताओं ने विद्यालय के शैक्षिक उन्नयन, प्रवक्ता के रिक्त पदों पर शीघ्र तैनाती अथवा गेस्ट टीचरों की तैनाती, विद्यालय में बहुउद्देशीय भवन निर्माण आदि मांगों को प्रमुखता से रखा।

अभिभावकों एवं शिक्षकों ने समाज में बढ़ती नशा प्रवृति पर चिन्ता जाहिर करते हुए सामाजिक एवं शैक्षिक उन्नयन के साथ-साथ नशा उन्मूलन जैसे कार्यक्रमों को समय-समय पर संचालित करने की भी बात कही। इस हेतु अभिभावकों एवं शिक्षकों ने विद्यालय के शिक्षक डा. राकेश उनियाल के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनके द्वारा विद्यालय स्तर पर समय-समय पर छात्र-छात्राओं के बीच नशा उन्मूलन एवं शैक्षिक उन्नयन पर वाद-विवाद, पोस्टर एवं भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहता है।

विद्यालय शिक्षक परिवार की ओर से श्री सुरेन्द्र शाह ने अभिभावकों द्वारा शिक्षकों को प्रोत्साहित करने के लिए आभार प्रकट किया और कहा कि विद्यालय के शिक्षक भविष्य में भी अपने दायित्वों का वखूबी निर्वहन को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि जुलाई में विद्यालय पुनः आरम्भ होने पर शिक्षकों ने व्यक्तिगत व्यय पर छात्र-छात्राओं के लिए आईडी कार्ड एवं बैज उपलब्ध करवाने का संकल्प लिया है। जिसकी कार्यवाही गतिमान है। आईडी कार्ड व बैज जुलाई में छात्रों को उपलब्ध हो जायेंगे।

समारोह के आरम्भ में अमर शहीद श्रीदेव सुमन जी की जयंती पर उनका भावपूर्ण स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर पूर्व अभिभावक संघ अध्यक्ष मोर सिंह धनोला, पूर्व पीटीए अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत, समाजसेवी दिलबीर मखलोगा, सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर के प्रधानाचार्य सुभाष उनियाल तथा कु. कशिश व आकांक्षा उनियाल ने भी शिक्षकों का आभार प्रकट किया। मुख्य अतिथि तथा जिला पंचायत सदस्य सत्येन्द्र धनोला ने विद्यालय विकास हेतु अपने स्तर से हर संभव सहयोग देने का वादा किया।

इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के अलावा छात्राभिभावक गण, टिंगरी प्रधान प्रेमलाल उनियाल, फैगुल प्रधान भगवान सिंह धनोला, नकोट प्रधान विनीता मखलोगा, कु. कशिश व आकांक्षा के माता-पिता, सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर के आचार्य गण आदि मौजूद रहे।

Comment