बाल शोध मेला:  छात्रों में दिखाई दिया आत्मविश्वास

24
बाल शोध मेला:  छात्रों में दिखाई दिया आत्मविश्वास
यहाँ क्लिक कर पोस्ट सुनें

बाल शोध मेला:  छात्रों में दिखाई दिया आत्मविश्वास

गजा, टिहरी, डीपी उनियाल: विकास खंड चम्बा के पीएम श्री राजकीय प्राथमिक विद्यालय दुवाकोटी में छात्र छात्राओं की प्रतिभाओं व सीखें हुए ज्ञान को व्यवहार में परिलक्षित करते हुए आत्मविश्वास की वृद्धि को निखारने के लिए बाल शोध मेले का आयोजन किया गया।

बाल शोध मेले का शुभारंभ योजना के जिला संयोजक प्रमोद पैन्यूली तथा जिला समन्वयक अनिता रावत ने दीप प्रज्ज्वलित कर संयुक्त रूप से किया। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों ने सभी अतिथियों का बैज अलंकरण व माल्यार्पण कर स्वागत किया।

संयोजक प्रमोद पैन्यूली व जिला समन्वयक अनिता रावत ने कहा कि केवल कक्षा शिक्षण ही छात्र छात्राओं के लिए पर्याप्त नहीं है वल्कि सीखे हुए ज्ञान को व्यवहार में परिलक्षित करना होगा, इससे छात्रों में आत्मविश्वास की भावना जागृत होती है।

विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मंजू राणा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विद्यालय में नवीन प्रवेश हेतु अभिभावकों में जन जागरुकता तथा छात्र छात्राओं में चहुंमुखी ज्ञान वृद्धि के लिए बाल शोध मेले का आयोजन किया गया है। आयोजित कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने गणित, हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान को आसानी से समझने के लिए चार्ट व माडल का उपयोग करते हुए अतिथियों व अभिभावकों को समझाया।

बाल शोध मेले में छात्रों ने पूर्ण आत्मविश्वास के साथ उन्हें पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया। मेले में उपस्थित लोगों के प्रश्नों के उत्तरों को छात्रों ने समझाया। छात्रों के चार्ट और माडल की प्रशंसा की गई। इस अवसर पर शिक्षिका मधु रावत , प्रबंध समिति अध्यक्ष बवीता चौहान सहित समस्त अभिभावक उपस्थित रहे।

Comment