बालिका इंटर कॉलेज चंबा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया राज्य स्थापना दिवस

बालिका इंटर कॉलेज चंबा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया राज्य स्थापना दिवस
बालिका इंटर कॉलेज चंबा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया राज्य स्थापना दिवस
play icon Listen to this article

मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष सुमन रमोला तथा साहित्यकार सोमवारी लाल सकलानी निशांत विशिष्ट अतिथि के रूप में रहे मौजूद

बालिका इंटर कॉलेज चंबा में राज्य स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शिक्षक- अभिभावक और छात्राओं की मौजूदगी में राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। छात्राओं के द्वारा सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अलावा मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में शिक्षा, नई शिक्षा नीति, विभिन्न प्रकार की छात्रवृत्तियां, परिषदीय परीक्षा, यूनिट टेस्ट, अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का परिणाम आदि पर विस्तृत चर्चा की गई।

विद्यालय के प्रधानाचार्या श्रीमती किरण खंडूरी (शैलेश मटियानी पुरस्कार प्राप्त) ने कहा कि छात्र-छात्राओं के अंदर कर्तव्यनिष्ठा, ज्ञान की गहराई और अनुशासन की भावना निरंतर रहनी चाहिए। अपने संबोधन में उन्होंने जहां एक और उदीयमान छात्राओं की सराहना की तो वहीं दूसरी ओर अभिभावकों से अपेक्षा की कि छात्राओं की उपस्थिति विद्यालय में शत -प्रतिशत रहे।

मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष सुमन रमोला ने छात्राओं को अपने पठन-पाठन पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया। कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। समाज सेवा, प्रशासन तथा सार्वजनिक जीवन में महिलाओं की भूमिका सर्वोपरि है। उन्होंने छात्राओं को देश काल और परिस्थितियों के अनुरूप अपने को ढालने का आह्वान किया और निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

विशिष्ट अतिथि कवि सोमवारी लाल सकलानी ‘निशांत’ ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को नई एजुकेशन पॉलिसी, शिक्षा का अधिकार अधिनियम, भाषा,साहित्य, कला, संस्कृति और सृजन के बारे में अनेकों पहलुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ पर अपनी स्वरचित कविता भी प्रस्तुत की।

छात्राओं छात्राओं के द्वारा शास्त्रीय संगीत पर आधारित नृत्य और लोक साहित्य पर आधारित जौनसारी नृत्य- गायन भी प्रस्तुत किया गया। पीटीए अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी लेेखवार ने छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वचन दिया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की वरिष्ठ प्रवक्ता श्रीमती अंजू चौहान के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर अनीता सेमवाल, आशा भट्ट, मीना लिंगवाल,प्रभा चौहान, विश्वकर्मा मैडम, वंदना डोभाल, अंजू कोठारी, वीरेंद्र पुंडीर, के एस पुंडीर, शकीला बानो, आर एस नेगी आदि बड़ी संख्या में शिक्षक -अभिभावक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here