प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनी जनता की समस्याएं

17
प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनी जनता की समस्याएं

प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने सुनी जनता की समस्याएं

नई टिहरी: प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा जनता की समस्याएं सुनी गई। इस मौके पर 25 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण कर शेष शिकायतों पर अधिकारियों को तुरन्त कार्रवाई कर निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।

जनता मिलन कार्यक्रम में दर्ज शिकायतें/अनुरोध पत्रों में मानको के विरुद्ध मोटर मार्ग निर्माण कार्य, पेयजल कनेक्शन, मकान की दरार, राशन की डिलीवरी में हो रही दिक्कत, फलदार व गैर फलदार वृक्षों के भुगतान, दैविक आपदा से क्षति का पुनः हो निरीक्षण, राजकीय इंटर कॉलेज बड़कोट के अधूरे भवन निर्माण, नदी से हो रहा कृषि भूमि कटान, ग्रस्त सिंचाई नहर जैसी कई समस्याओं पर डीएम द्वारा संज्ञान लिया। साथ ही उन्होंने सभी प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए प्राथमिकता के साथ नियमानुसार जांच एवं आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जनता दरबार कार्यक्रम में पहुंचे ग्राम प्रधान भुटली आशीष रणाकोटी ने नैल भुटली पवेथ मोटर मार्ग निर्माण कार्यों के मानकानुसार न बनाये जाने तथा सम्भावित दुर्घटना के चलते तत्काल समस्या का समाधान करने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि नरेंद्रनगर को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ग्राम भेनगी पट्टी रैका प्रताप नगर निवासी पूर्व सैनिक भागचंद रमोला ने मकान में आ रही दरारों के चलते खतरा बताते हुए सर्वे कराकर उचित कार्यवाही करने की मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा एसडीएम प्रतापनगर को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए।

वही ग्राम सभा पागरखाल के समस्त ग्रामवासियों द्वारा राशन डीलर की दुकान दूर होने के कारण ग्राम सभा पागर एवं बुडोगी के राशन कार्ड धारकों की राशन डीलर पगारखाल मुकेश सजवाण से उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने डीएसओ को मौके का निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

वही ग्राम सभा सिल्ला उप्पू से पहुंचे नत्थालाल जुयाल ने ग्राम सभा के पेड़ों के निरीक्षण एवं फलदार एवं गैर फलदार वृक्षों के भुगतान के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन सोपा। जिलाधिकारी ने ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए अधिशनसी अभियंता पुनर्वास को तुरंत आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, डीएफओ पुनीत तोमर, एडीएम के.के. मिश्रा, डीडीओ सुनील कुमार, सीएमओ मनु जैन सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Comment